‘आप’ विधायक के खिलाफ FIR, योगी के खिलाफ किया था ट्वीट, कोरोना से जंग राजनीतिक हुई

470

कोरोना के खिलाफ भारत की जंग में अब राजनीतिक रंग लेने लगी है। आम आदमी पार्टी के विधायक राघव चड्ढा ने ट्वीट करके आरोप लगाया था कि दिल्ली से लौट रहे यूपी के श्रमिकों को योगी आदित्यनाथ पिटवा रहें हैं। हालांकि बाद में राघव चड्ढा ने ये ट्वीट डिलीट कर दिया लेकिन इस दौरान उनके ट्वीट को लेकर खासा राजनीतिक घमासान छिड़ चुका था।

नोएडा के एक वकील ने इस बात की शिकायत पुलिस से की है और वकील की ही शिकायत पर राघव चड्ढा के खिलाफ FIR दर्ज की गई है।

ये भी पढ़िए – देश में कोरोना मरीजों की संख्या एक हजार से अधिक पहुंची, पीएम मोदी ने माफी मांगी

आपको बता दें कि लॉकडाउन के दौरान दिल्ली में रहने वाले श्रमिकों का उनके मूल निवास की ओर लौटना लगातार जारी है। 27 और 28 मार्च को हालात बेहद चिंतनीय हो गए। बहुत बड़ी संख्या में श्रमिक दिल्ली से निकल यूपी की सीमा पर पहुंच गए। इसी बीच खबर आई कि यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 1000 बसें लगाने का ऐलान किया है। इस बात की जानकारी उन्होंने ट्वीट कर दी है। इसके बाद बहुत बड़ी संख्या में श्रमिक और अन्य वर्गों के लोग दिल्ली से निकलकर यूपी की सीमा पर पहुंच गए।

यह भी पढ़े :   बड़ी खबर। कोरोना के 66 नए मरीज मिले, देहरादून में भी बढ़ी संख्या

आनंद विहार बस अड्डे पर 28 मार्च को हजारों की संख्या में लोग पहुंच गए। हालात बेकाबू होने लगे। भीड़ को काबू करने के लिए पुलिस को खासी मशक्कत करनी पड़ी। बड़ी संख्या में लोगों को बसों के जरिए उनके गंतव्य स्थान के लिए रवाना किया गया। हालांकि भारी भीड़ के चलते पुलिस प्रशासन के इंतजाम नाकाफी हो गए।

वहीं यूपी की सीमा में पैदल ही पहुंच चुके श्रमिकों को कहीं बसें लगाकर उनके घरों तक छोड़ने तो कहीं उन्हें दिल्ली वापस लौटने के लिए कहते हुए तस्वीरें सामने आने लगीं। ऐसे में योगी सरकार की नीतियों में स्पष्टता की कमी के आरोप लगने लगे। आलोचनाओं के बाद योगी सरकार ने ऐलान किया कि बाहर से आने सभी लोगों को क्वारनटीन किया जाएगा। हालांकि कोरोना से लड़ने की योगी सरकार की तैयारियों में लगातार संशय बना हुआ है। सरकार के पास स्पष्ट नजरिए का अभाव दिखायी पड़ रहा है।

यह भी पढ़े :   कोरोना रिपोर्ट। 51 नए मरीज मिले, कुल संख्या इतनी हुई

वहीं बीजेपी ने नेताओं ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर यूपी – बिहार के श्रमिकों को साजिश के तहत दिल्ली से बाहर भेजने का आरोप भी लगाया है। हालांकि अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि किसी को दिल्ली छोड़ कर जाने की जरूरत नहीं है। दिल्ली सरकार सभी का ख्याल रखेगी।

पैदल घरों को लौटते लोगों की तस्वीरों ने पूरे भारत को किया परेशान, सरकार की तैयारियों पर सवाल

(हमें फेसबुक पर फॉलो करें और खबरों से अपडेट रहें।) 




LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here