बड़ी खबर: उत्तराखंड में अब सिर्फ तीन घंटे खुलेंगी दुकानें, आदेश जारी

830

उत्तराखंड में कोरोना के प्रसार को रोकने के लिए सरकार सख्त कदम उठा सकती है। चर्चा है कि सड़कों पर अगर आम लोगों की आवाजाही इसी तरह से जारी रहती है तो सरकार पूरे राज्य में एक साथ कर्फ्यू का एलान भी कर सकती है। हालांकि अभी इस बारे में कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी लेकिन सरकार के तेवर कुछ इसी तरफ इशारा कर रहे हैं।

वहीं लॉक डाउन के पहले दिन आम नागरिकों ने इसका पूरा मजाक बनाया। हालात ये हुए कि कई जगहों पर लोग सिर्फ घूमने के मकसद से घर से बाहर निकल आए। कई जगहों पर तो पुलिस कर्मियों ने लोगों को हाथ जोड़ कर उनके घरों में वापस भेजा।

यह भी पढ़े :   उत्तराखंड। कोरोना के 64 नए मरीज

शाम होते होते मुख्यमंत्री ने समीक्षा की तो हालात समझ आए। लॉक डाउन के दौरान पाबंदियों का पालन न होने पर मुख्यमंत्री ने नाराजगी भी जताई है। मुख्यमंत्री अब सख्ती के मूड में दिख रहे हैं।

इसी के मद्देनजर पूरे राज्य में आवश्यक वस्तुओं की दुकानें खोलने का समय बेहद सीमित कर दिया गया है। सुबह 7 बजे से 10 बजे तक ही दुकानें खोलने की इजाजत होगी। इसके बाद पूरी तरह लॉक डाउन रहेगा। हालांकि बैंक और एटीएम खुले रहेंगे। यही नहीं पेट्रोल पंपों को भी सिर्फ एक नोजल से ही ईंधन देने के लिए कहा गया है। सुबह 10 बजे के बाद सभी तरह के निजी वाहनों का संचालन प्रतिबंधित रहेगा। सिर्फ मरीज लेकर आवाजाही करने वाले वाहनों को ही छूट मिलेगी।

बड़ी खबर : देहरादून में कोरोना का एक और मरीज मिला, चार हुई संख्या




LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here