गजब। लॉकडाउन में सहारनपुर वालों को घर की छत से दिख रहा है हिमालय

849

लॉकडाउन के दौरान प्रकृति की कई खूबसूरत तस्वीरें सामने आ रहीं हैं। कई पर तो सुखद एहसास हो रहा है लेकिन कई तस्वीरें ऐसी भी सामने आ रहीं हैं जो सुखद तो हैं पर उनपर यकीन करना मुश्किल है। ऐसी ही एक तस्वीर उत्तर प्रदेश के सहारनपुर से सामने आ रही है। सोशल मीडिया पर वायरल हो रही इस तस्वीर देखने में सहारनपुर से हिमालय दिखने का दावा किया जा रहा है। इसे कुछ लोगों ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर पोस्ट किया। इन तस्वीरों से बर्फ से ढंके पहाड़ दिख रहें हैं।

ट्वीटर पर कई लोगों ने इन तस्वीरों को ट्वीट और रिट्वीट किया है। दावा है कि बारिश के बाद साफ हुए आसमान के चलते सहारनपुर से गंगोत्री और बंदरपूंछ ही पहाड़ियां दिखने लगी हैं।

यह भी पढ़े :   कोरोना रिपोर्ट। 51 नए मरीज मिले, कुल संख्या इतनी हुई
source – @twitter



कई लोगों ने सहारनपुर की अलग अलग जगहों से ऐसी ही तस्वीरें सोशल मीडिया पर पोस्ट कीं –

source – @twitter

ट्वीटर हैंडिल – @rameshpandeyifs से भी ऐसी कई फोटोज ट्वीट की गईं।

Snow capped peaks of Himalaya are now visible from Saharnpur !
Lockdown and intermittent rains have significantly improved the AQI. These pictures were taken by Dushyant, an Income Tax inspector, from his house at Vasant Vihar colony on Monday evening. #lockdowneffect #nature pic.twitter.com/1vFfJqr05J

— Ramesh Pandey IFS (@rameshpandeyifs) April 29, 2020

इसके साथ ही दुधवा टाइगर रेंज से भी 200 किमी की एरियल दूरी पर मौजूद नंदा देवी की बर्फ से ढंकी चोटियां भी दिखाई देने का दावा इसी ट्वीटर हैंडिल से हुआ है। इसकी भी बाकायदा फोटो डाली गयी है।

यह भी पढ़े :   बड़ी खबर। कोरोना के 66 नए मरीज मिले, देहरादून में भी बढ़ी संख्या
source -twitter handle of @rameshpandeyifs

सहारनपुर और गंगोत्री और बंदरपूंछ के बीच की हवाई दूरी तकरीबन 150 किमी के आसपास की है। कुछ पर्यावरणविदों और भूगोल की जानकारी रखने वालों का मानना है कि अगर मौसम साफ हो इतनी दूरी से बर्फ के पहाड़ दिखाई दे सकते हैं।

सहारनपुर के स्थानीय लोगों के लिए घरों की छतों से ही हिमालय के दर्शन करना एक सुखद अनुभव रहा। लोग इसके बारे में अपने घर के बुजुर्गों से किस्से कहानियां सुन रहें हैं। अखबारों के स्थानीय एडिशन में ये तस्वीरें फ्रंट पेज पर छपी हैं।

इसके पहले भी एक ऐसा वाक्या सामने आ चुका है जब पंजाब के जालंधर से हिमाचल प्रदेश में स्थित धौलाधार पर्वत मालाएं दिखने लगी थीं। सोशल मीडिया पर ये तस्वीर भी खूब वायरल हुई थी।

यह भी पढ़े :   बड़ा खुलासा। दलाल ने बनाया था दून RTO का फर्जी ट्रांसफर लेटर, सौदेबाजी की बात भी आई सामने
source- @twitter

 




LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here