31 मार्च तक देश में सभी ट्रेने बंद, इतिहास में पहली बार हुआ ऐसा

367

कोरोना ने पूरे भारत की रफ्तार को रोक दिया है। कोरोना के खतरे को देखते हुए भारतीय रेल ने इतिहास का सबसे बड़ा फैसला लिया है। भारतीय रेलवे ने 31 मार्च तक सभी ट्रेनों को रद्द करने का फैसला लिया है। सभी तरह की यात्री ट्रेने बंद रहेंगी। रेलवे के मुताबिक सभी तरह की पैसेंजर ट्रेने, लंबी दूरी की ट्रेने, एक्सप्रेस और इंटरसिटी ट्रेने पूरी तरह रद्द कर दी गईं हैं। ये ट्रेन बंदी 31 मार्च को रात 12 बजे तक रहेगी।

रद्द ट्रेनों की सूची में कोलकाता मेट्रो, कोंकण रेलवे, उपनगरीय ट्रेनें नहीं चलेंगीं. हालांकि आज रात 12 बजे तक उपनगरीय ट्रेनें, कोलकाता मेट्रो की सेवाएं जारी रहेगीं.

यह भी पढ़े :   बड़ी खबर। कोरोना के 66 नए मरीज मिले, देहरादून में भी बढ़ी संख्या

रेल यात्रियों को राहत देते हुए रेलवे ने टिकट कैंसिल करवाने पर कोई चार्ज नहीं लेने का फैसला लिया है. रेलवे ने कहा है कि यात्रियों को टिकट का पूरा पैसा वापस किया जाएगा. रेलवे के मुताबिक इन टिकटों को कैंसिल करने के एवज में 21 जून तक पैसा लिया जा सकेगा. रेलवे ने कहा है कि यात्रियों को आसानी से पैसा वापस मिल सके इसके लिए पूरा इंतजाम किया जाएगा।

वहीं कैबिनेट सचिवों और राज्यों के मुख्य सचिवों के बीच हुई वार्ता के बाद एक राज्य से दूसरे राज्यों के बीच चलने वाली बस सेवाओं को बंद कर दिया जाए।

बड़ी खबर: देश के 75 शहर लॉकडाउन, उत्तराखंड भी पूरी तरह बंद

loading…

 




LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here