इरफान खान की वो यादगार फिल्में जो सिर्फ वही कर सकते थे

1281

अलहदा अदाकार इरफान खान अब इस दुनिया में नहीं रहे। 53 साल की उम्र में मुंबई में इरफान खान का निधन हो गया। इरफान खान अपनी तरह के इकलौते कलाकार थे। लीक से हटकर उनकी अदाकारी उन्हें औरों से अलग बनाती थी। इरफान खान को उनकी फिल्म पान सिंह तोमर के लिए राष्ट्रीय अवार्ड भी मिल चुका था।


The Lunchbox

The lunchbox एक ऐसी पिक्चर थी जो एक तरह से इरफान खान के लिए ही लिखी गई थी। 2013 में आई ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर भी सफल रही और क्रिटिक्स की नजरों में भी।


Paan Singh Tomar

इस फिल्म के लिए इरफान खान को 60वें राष्ट्रीय फिल्म अवार्ड में बेस्ट एक्टर के तौर पर नवाजा गया था। 2012 में आई इस फिल्म को उनके दोस्त तिग्मांशु धूलिया ने बनाया था। ये फिल्म आलोचकों के लिए खूब चर्चा का विषय बनी। विदेशों में भी इस फिल्म की खूब चर्चा हुई। इरफान खान की अदाकारी का पूरी दुनिया ने लोहा माना।

यह भी पढ़े :   बड़ी खबर। कोरोना के 66 नए मरीज मिले, देहरादून में भी बढ़ी संख्या

Maqbool

2003 में आई इस फिल्म को विशाल भारद्वाज ने डायरेक्ट किया था। इस फिल्म में इरफान के साथ मशूहर कलाकार पंकज कपूर भी थे।


Madaari

2016 में आई इस फिल्म में इरफान खान ने एक मिडिल क्लास नागरिक का किरदार निभाया था। ये फिल्म इरफान खान के चाहने वालों के दिलो दिमाग पर असर छोड़ गई थी।


Yeh Saali Zindagi

अगर आपने इरफान की ये मूवी नहीं देखी तो जरूर देखिए। 2011 में आई इस फिल्म को सुधीर मिश्रा ने डायरेक्ट किया था और प्रोड्यूस किया था प्रकाश झा ने।


 

इरफान की आखिरी फिल्म अंग्रेजी मिडियम रही। 2018 में कैंसर का पता लगने के बाद उन्होंंने अपना इलाज शुरु कराया। इसके बाद तबियत कुछ ठीक होने पर वो 2019 के सितंबर में काम पर लौटे। इसके बाद इरफान खान ने अंग्रेजी मीडियम की शूटिंग पूरी की।

अलहदा अदाकार इरफान खान की मौत

 




LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here