पूरे भारत में जनता कर्फ्यू, कश्मीर से कन्याकुमारी तक पूरा देश घरों में कैद

298

कोरोना के खतरे को कम करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जनता कर्फ्यू की अपील का पूरे देश में असर दिख रहा है। पूरे देश में लॉकडाउन जैसी स्थिती है। दिल्ली में सड़कों पर पूरी तरह सन्नाटा फैला है। मेट्रो स्टेशन बंद हैं। सार्वजनिक यातायात के अन्य साधन भी नहीं चल रहें हैं। कोरोना को कम्यूनिटी में फैलने से रोकने के लिए जनता कर्फ्यू की अपील की गई है।

दिल्ली के साथ साथ मुंबई, लखनऊ, नोएडा, देहरादून, पटना, जम्मू जैसे शहरो में भी बाजार पूरी तरह बंद हैं। दक्षिण भारत के इलाकों में भी जनता कर्फ्यू का असर दिख रहा है। राजस्थान में सरकार ने लॉकडाउन का ऐलान किया है। एक हफ्ते के लिए वहां बाजारों को पूरी तरह से बंद करने की खबरें हैं।

यह भी पढ़े :   बड़ी खबर। कोरोना के 66 नए मरीज मिले, देहरादून में भी बढ़ी संख्या

जरूरत के सामान लेने के लिए कुछ लोग सड़कों पर दिख रहें हैं। हालांकि अधिकांश लोगों ने पहले ही अपने जरूरत के सामान घर में स्टोर कर लिए थे।

वहीं कोरोना का खतरा भारत में बढ़ता जा रहा है। देश में कोरोना के मरीजों का आंकड़ा 300 के पार हो चुका है। चार लोगों की मौत भी हो चुकी है।

यह भी पढ़े :   अब अमेरिका में भी tiktok को बैन करने की मांग, सुरक्षा के लिए बताया खतरा

हमारी भी आपसे यही अपील है कि रविवार को पूरी तरह से घरों में रहें और बाहर न निकले। इससे कोरोना के संक्रमण को रोकने में मदद मिलेगी।

क्या भारत में बड़ी महामारी बन रहा है कोरोना, आंकड़े क्या कहते हैं…

 




LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here