उत्तराखंड के इन इलाकों में फिर से लगा लॉक डाउन

675

कोरोना पॉजिटिव केसों की लगातार बढ़ती संख्या को देखते हुए एसडीएम/इंसीडेंट कमांडर रुद्रपुर ने नगर निगम और छह गांवों में 72 घंटे तक पूर्ण लॉकडाउन घोषित कर दिया है। लॉकडाउन की अवधि में प्रशासन केवल अति आवश्यक सामान की आपूर्ति घर-घर जाकर कराएगा। सरकारी दफ्तरों में केवल विभागीय कामकाज होगा और जनसामान्य का प्रवेश वर्जित रहेगा। गौरतलब है कि काशीपुर में पहले ही लॉक डाउन का ऐलान किया जा चुका है।

 

प्रशासन ने देर शाम लाउडस्पीकर से नगर निगम क्षेत्र और छह गांवों को लॉकडाउन घोषित किए जाने की जानकारी दी। सोमवार शाम को एसडीएम मुक्ता मिश्रा ने लॉकडाउन का आदेश जारी कर दिया। आदेश में कहा गया है कि क्षेत्र में पॉजिटिव व्यक्तियों की संख्या में गुणात्मक वृद्धि होने के चलते पांच कंटेनमेंट जोन बनाए गए हैं।

यह भी पढ़े :   अब उत्तराखंड में कोरोना मरीजों का घर पर होगा इलाज, ये हैं शर्तें

 

उधर, सप्ताहभर में कोरोना के मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते प्रशासन ने बाजपुर शहर और आसपास के 11 गांवों में तीन दिन (13 जुलाई को रात 12 बजे से 16 जुलाई रात्रि 12 बजे तक) के लिए पूर्ण रूप से लॉकडाउन घोषित कर दिया है।

एसडीएम एपी वाजपेयी ने बताया कि लॉकडाउन के दौरान मेडिकल, इमरजेंसी के अतिरिक्त किसी भी दशा में घर से बाहर निकलना पूर्णतया प्रतिबंधित है। सरकारी दफ्तर सुबह से 10 बजे से शाम पांच बजे तक खुलेंगे लेकिन दफ्तरों में जनसामान्य का प्रवेश वर्जित होगा।




LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here