शहीद मेजर विभूति की वो वीर पत्नी जो अब खुद सेना में जाने को तैयार है

559

देहरादून: उत्तराखंड की वीर महिलाओं की फेहरिस्त में एक और नाम जुड़ गया है। ये नाम है निकिता ढौंडियाल का। निकिता अपने शहीद पति मेजर विभूति शंकर ढौंडियाल की शहादत का बदला लेने के लिए अब सेना में जाने की तैयारी में हैं। निकिता के इस कदम से पूरा उत्तराखंड गर्व महसूस कर रहा है।

निकिता ज्वाइन करेंगी सेना

शहीद मेजर विभूति शंकर ढौंडियाल की पत्नी निकिता पति की शहादत का बदला लेने के लिए अब सेना में अफसर बन कर देश की रक्षा करेंगी और दुश्मनों के छक्के छुड़ाएंगी। निकिता ने पूरा मन बना लिया है और इस राह पर आगे बढ़ चुकी हैं। खबरों के मुताबिक वो जल्द ही सेना ज्वाइन कर लेंगी।

यह भी पढ़े :   बाबा रामदेव को हाईकोर्ट का नोटिस, दवा पर एक हफ्ते में मांगा जवाब

पूरी है तैयारी

शहीद मेजर वीएस ढौंढियाल की पत्नी निकिता ने सेना में भर्ती के लिए टेस्ट और साक्षात्कार क्वालिफाई कर लिया। निकिता को उम्मीद है कि मेरिट में उनका नाम आ जाएगा। बता दें कि शहीद मेजर विभूति शंकर ढौंडियाल का घर देहरादून के नेशविला रोड में है। मेजर विभूति पुलवामा हमले के तीन दिन बाद ही 18 फरवरी को आंतकी मुठभेड़ में शहीद हो गए थे। वो 34 साल के थे जो कि 55 आरआर (राष्ट्रीय राइफल) में तैनात थे।

मेजर विभूति तीन बहनों के इकलौते भाई थे और वर्ष 2018 अप्रैल महीने में ही उनकी शादी हुई थी। भाई की शहादत की खबर सुन बहनें बेसुध हो गई थी. पत्नी टूट गई थी लेकिन फिर भी निकिता ने हार नहीं मानी और पति के ही नक्शे कदम पर चलने की ठानी। बता दें कि शादी के एक बाद ही मेजर विभूति देश के लिए शहीद हो गए थेे। निकिता ने पति को गर्व से विदाई दी सेल्यूट किया।निकिता ने हिम्मत नहीं हारी न सिर्फ खुद को बल्की पूरे परिवार को संभाला। वो मंजर सबको याद है जब निकिता ने पति के ताबूत के सामने पति को प्लाइंग किस करते हुए आई लव यू बोला…ये देख सब रो पड़े आज भी वो तस्वीर याद कर हर किसी की आंखों में आंसू आ जाते हैं। हम शहीद की शहादत को नमन करते हैं।




LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here