शहादत। वो यूं निहारती रहीं अपने शहीद मेजर पति का शव, पूरा देश रो पड़ा

466

जम्मू कश्मीर में आतंकी हमले में शहीद होने वाले भारत के वीर जवानों का मंगवार को पूरे सैन्य सम्मान के साथ अंतिम संस्कार कर दिया गया। इस हमले में भारत ने कर्नल रैंक का एक अफसर और मेजर रैंक का एक अफसर खो दिया है। शहीद कर्नल आशुतोष शर्मा का जयपुर में पूरे सैन्य सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया.

Col.-Ashutosh-Sharma

दोस्तों के बीच टाइगर के नाम से पुकारे जाने वाले कर्नल शर्मा की पत्नी पल्लवी और उनके भाई ने चिता को मुखाग्नि दी. इससे पहले राज्य के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत व दक्षिण पश्चिमी कमान के कमांडर आलोक कलेर, अन्य अधिकारियों और परिवार के सदस्यों ने शहीद को पुष्पांजलि अर्पित की.

यह भी पढ़े :   बड़ा खुलासा। दलाल ने बनाया था दून RTO का फर्जी ट्रांसफर लेटर, सौदेबाजी की बात भी आई सामने

 

कर्नल शर्मा की पत्नी पल्लवी ने इस दौरान धैर्य और संयम का परिचय दिया। हालांकि पति की शहादत पर उनकी आंखें नम जरूर हुईं लेकिन अपने पति के शव के साथ लिपटकर आए तिरंगे को अपने से चिपकाए पल्लवी अपने पति की शहादत पर गर्व करती भी नजर आईं।

इस हमले में चंडीगढ़ के रहने वाले मेजर अनुद सूद भी शहीद हो गए। मेजर अनुज सूद का भी चंडीगढ़ में पूरे सैन्य सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया. मेजर सूद की पार्थिव देह को उनके पंचकूला स्थित घर से यहां मनी माजरा के श्मशान घाट लाने से पहले माहौल काफी गमगीन हो गया था. मेजर सूद की पार्थिव देह को सेना की गाड़ी में रखने से ठीक पहले उनकी पत्नी आकृति उन्हें अलविदा कहने के लिए ताबूत से लिपट गईं.




LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here