नाई की दुकान और ब्यूटी पार्लर को लेकर गृह मंत्रालय को आदेश जारी करना पड़ गया

600

लॉकडाउन के दौरान कुछ दुकानों के खुलने का इंतजार लोगों को विशेष रूप से है। इन दुकानों में नाई की दुकानें और ब्यूटी पार्लर्स भी शामिल हैं। शनिवार से जब देश के अधिकांश हिस्सों में कई तरह की दुकानें खोलने की अनुमति दे दी गई तो इसके बाद नाइयों की दुकानों के खोले जाने को लेकर भी चर्चाएं शुरु हो गईं। हालात ये हुए कि शाम होते होते गृह मंत्रालय को नाई की दुकान और ब्यूटी पार्लर्स को लेकर अलग से स्पष्टीकरण देना पड़ गया। इसके साथ ही शराब की दुकानों के संबंध में भी आदेश जारी हुआ है।

गृह मंत्रालय ने लॉकडाउन के बीच लोगों को राहत देने के लिए कुछ गैर जरूरी सामानों की दुकानों को शनिवार से खोलने की मंजूरी दी है। मंत्रालय ने अपने आदेश में कहा है कि राज्य और केंद्र शासित प्रदेशों के स्थापना अधिनियम के तहत पंजीकृत सभी दुकानें खोली जा सकती हैं। आवासीय कॉलोनियों के नजदीक बनी दुकानों और स्टैंड-अलोन दुकानों को खोलने की इजाजत होगी।

उन के बीच लोगों को राहत देने के लिए कुछ गैर जरूरी सामानों की दुकानों को शनिवार से खोलने की मंजूरी दी है। मंत्रालय ने अपने आदेश में कहा है कि राज्य और केंद्र शासित प्रदेशों के स्थापना अधिनियम के तहत पंजीकृत सभी दुकानें खोली जा सकती हैं। आवासीय कॉलोनियों के नजदीक बनी दुकानों और स्टैंड-अलोन दुकानों को खोलने की इजाजत होगी।

गृह मंत्रालय की संयुक्‍त सचिव पुण्‍य सलिला श्रीवास्‍तव ने ट्वीट कर यह स्‍पष्‍ट किया है कि नाई की दुकान और ब्‍यूटी पार्लर सेवा प्रदान करने वाली इकाई हैं। हमारा आदेश उन दुकानों के लिए है, जो वस्‍तुओं की बिक्री करती हैं। इसलिए नाई की दुकान और ब्‍यूटी पार्लर को खोलने का कोई आदेश नहीं दिया गया है। इसके अलावा शराब की बिक्री पर भी प्रतिबंध पहले की तरह जारी रहेगा।

अभी पढ़िए –

क्या ट्रेन चलाने की तैयारी हो रही है? क्या कर रहा है रेलवे?

 

यह भी पढ़े :   अब अमेरिका में भी tiktok को बैन करने की मांग, सुरक्षा के लिए बताया खतरा



LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here