सीएम से ‘बकवास’ करना डीएम को पड़ा भारी, हटाए गए।

1037

नोएडा। कोरोना से लड़ने के इंतज़ामों की समीक्षा करने पहुंचे यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ खासे नाराज हो गए। समीक्षा बैठक में ही योगी आदित्यनाथ ने नोएडा के जिलाधिकारी बीएन सिंह को अन्य अधिकारियों के सामने ही जमकर लताड़ लगा दी। इससे परेशान जिलाधिकारी ने तुरंत मुख्य सचिव से तीन महीने की छुट्टी मांग ली। इसके बाद सरकार ने कार्रवाई करते हुए बीएन सिंह को नोएडा के डीएम पद से हटा दिया है।

दरअसल पिछले दिनों बड़ी संख्या में नोएडा से यूपी के अन्य हिस्सों को पलायन करने वाले श्रमिकों की तस्वीरें सामने आईं थीं। इसके बाद योगी सरकार से लेकर केंद्र की मोदी सरकार तक आलोचकों के निशाने पर आ गयी थी। विपक्ष ने मोदी सरकार पर बिना तैयारी के लॉक डाउन का आरोप लगा दिया था।

यह भी पढ़े :   इस युवक ने खोल दी SBI की फर्जी ब्रांच, तीन महीने तक चलाई फिर यूं पकड़ा गया

इसके बाद सोमवार को सीएम योगी नोएडा पहुंच गए। इस दौरान उन्होंने अधिकारियों की मीटिंग ली और कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए किए जा रहे इंतज़ामों के बारे में पूछा। इस दौरान डीएम बीएन सिंह ने अपना पक्ष रखा। हालांकि सीएम योगी डीएम के पक्ष से संतुष्ट नहीं हुए और भरी मीटिंग में ही डीएम को लताड़ लगा दी। इस मीटिंग का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। इसमें सीएम योगी कह रहे हैं, ‘ बकवास मत करिए’।

सीएम से तनातनी के तुरंत बाद डीएम बीएन सिंह ने राज्य के मुख्य सचिव को छुट्टी लिखकर नोएडा के डीएम पद से अवमुक्त किए जाने और तीन महीने का अवकाश दिए जाने की मांग की। इसी बीच सरकार ने एक्शन लेते हुए बीएन सिंह को डीएम पद से हटा दिया। माना जा रहा है कि नोएडा में पलायन करते श्रमिकों की तस्वीरों से आलोचना के बाद से ही सीएम योगी डीएम से नाराज चल रहे थे। वहीं यूपी में कोरोना के सबसे अधिक मामले नोएडा में सामने आने से भी स्थानीय प्रशासन सवालों के घेरे में था।

यह भी पढ़े :   देहरादून स्टेशन का बोर्ड ट्वीट कर फंस गए संबित पात्रा, लोग कर रहें हैं खिंचाई

(ये वीडियो हमने सोशल मीडिया से लिया है। )

दिल्ली : इस्लामिक जमात में शामिल होने वाले 300 मुस्लिम कोरोना संदिग्ध, इलाका सील




LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here