पैदल घरों को लौटते लोगों की तस्वीरों ने पूरे भारत को किया परेशान, सरकार की तैयारियों पर सवाल

493

कोरोना के खतरे को कम करने के लिए देश में किए गए लॉकडाउन का सबसे बुरा असर दिल्ली और मुंबई जैसे बड़े शहरों में रोज खाने कमाने वाले लोगों पर पड़ा है। लॉकडाउन के चलते बंद हुए उद्योग धंधों के चलते इन लोगों का बड़े शहरो में रुक पाना और भोजन का इंतजाम कर पाना मुश्किल हो रहा है। ऐसे में ये लोग बहुत बड़ी तादाद में दिल्ली और मुंबई से अपने घरों को लौटने लगे हैं। वाहन न मिलने से हजारों के समूहों में लोग पैदल ही अपने घरों की ओर चल पड़े हैं। इनमें से कई असहाय हैं, कइयों के साथ उनके बच्चे भी हैं। सोशल मीडिया पर ऐसी तस्वीरों को देख कर लोग बेहद भावुक हो जा रहें हैं।

यह भी पढ़े :   बड़ी खबर। चीन सीमा पर पीएम मोदी, सेना के अधिकारियों से ली हालात की जानकारी

 

लॉकडाउन से शहर छोड़ कर पैदल ही घर को निकलने वाली सबसे भयावह तस्वीरें दिल्ली और नोएडा से आ रहीं हैं। यहां गाजीपुर बार्डर पर तो हजारों लोगों को पुलिस ने बैरिकेड लगाकर रोक दिया है। यहां हजारों लोगों की भीड़ जमा हो गई है। ये सभी दिल्ली और नोएडा में काम करते हैं। लॉकडाउन के चलते इनका काम बंद है, रोजी रोटी का संकट सामने आ गया है। ऐसे में ये लोग वापस अपने घरों को लौट रहें हैं। हालांकि लॉकडाउन के मकसद को पूरा करने के लिए और कोरोना के कम्यूनिटी ट्रांसमिशन को रोकने के लिए पुलिस इन्हें रोक रही है।

यह भी पढ़े :   15 अगस्त तक भारत में आ सकती है कोरोना वैक्सीन, हो रही है तैयारी

लोगबाग सोशल मीडिया पर इन लोगों की तस्वीरों को साझा कर रहें हैं।

ये भी पढ़िए – ज़रूरी खबर: उत्तराखंड में दोपहर एक बजे तक खुलेंगी दुकानें, बस भीड़ न लगाएं

ये तस्वीरें देश के अलग अलग हिस्सों से आ रहीं हैं।

ये भी पढ़िए – भारत में कोरोना के मरीजों की संख्या में बड़ा इजाफा, लॉकडाउन के बावजूद नहीं रुके मामले
corona update in india

सोशल मीडिया यूजर्स केंद्र सरकार के इंतजामों पर सवाल उठा रहें हैं। कई लोगों का मानना है कि सरकार को दिल्ली और महाराष्ट्र के साथ यूपी और बिहार की सरकारों के बीच समन्वय बनाना चाहिए था। कई लोगों का मानना है कि इन लोगों को उनके फिलहार से स्थान पर रोकने के लिए केंद्र सरकार कोई योजना नहीं बना पाई।

यह भी पढ़े :   बड़ी खबर। कोरोना के 66 नए मरीज मिले, देहरादून में भी बढ़ी संख्या

corona update in india

सोशल मीडिया पर लोग इन तस्वीरों को साझा करते हुए कई भावुक संदेश भी लिख रहें हैं। राहुल गांधी ने भी ट्वीट करते हुए सरकार के इंतजामों पर सवाल खड़े किए हैं।




LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here