उत्तराखंड सरकार की कैबिनेट बैठक आज, क्या विस्तार पर होगी चर्चा?

256
trivendra singh rawat
FILE

उत्तराखंड सरकार की कैबिनेट बैठक अब से कुछ देर में शुरु होनी है। इस बैठक में कोविड-19 महामारी के बाद अनलॉक के बीच प्रदेश सरकार श्रम सुधारों व स्वरोजगार की योजनाओं पर चर्चा हो सकती है। बड़ा सवाल ये भी है कि क्या कैबिनेट बैठक के विस्तार को लेकर भी कोई चर्चा होगी?

 

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत की अध्यक्षता में होने वाली इस बैठक में श्रम सुधारों को लेकर गठित मंत्रिमंडलीय उपसमिति की सिफारिशों पर चर्चा के बाद निर्णय लिया जा सकता है। करीब 15 सुधारों में कुछ केंद्र सरकार को मंजूरी के लिए भेजे जाने हैं।

 

कैबिनेट इस प्रस्ताव पर मुहर लगा सकती है। इसके अलावा स्वरोजगार को लेकर कैबिनेट सोलर प्लांट योजना के प्रस्ताव पर विचार कर सकती है। यदि वित्त विभाग से सब्सिडी को लेकर रजामंदी मिल गई तो ऊर्जा विभाग कैबिनेट में यह प्रस्ताव ला सकता है।

यह भी पढ़े :   इस तरह से खुल सकते हैं स्कूल, सरकार कर रही है तैयारी

 

वहीं कैबिनेट के विस्तार की चर्चा भी इन दिनों पटल पर है। दरअसल पिछले दिनों बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष बंशीधर भगत ने कहा था कि ये कैबिनेट विस्तार का सही समय है।

 

इस योजना से सरकार 10 हजार लोगों को रोजगार देने पर विचार कर रही है। इसके अलावा कोविड- 19 महामारी को लेकर स्वास्थ्य के क्षेत्र में नए सुधारों को लेकर भी कैबिनेट निर्णय ले सकती है। बैठक में मुख्यमंत्री युवा पेशेवर नीति में संसोधन, सहकारिता व अन्य विभागों की कुछ सेवानियमावली से जुड़े प्रस्ताव आ सकते हैं।

ये भी पढ़िए –

बड़ी खबर। फिर हुआ कोरोना विस्फोट, 259 मरीजों की पुष्टि

 




LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here