उत्तराखंड में कोरोना के 264 नए मरीज मिले, 3 की मौत

228

उत्तराखंड में फिर एक बार बड़ी संख्या में कोरोना मरीजों की पुष्टि हुई है। शनिवार शाम आई स्वास्थ विभाग की रिपोर्ट के अनुसार उत्तराखंड में कोरोना के 264 नए मरीज मिले हैं। उत्तराखंड में कोरोना के मरीजों की कुल संख्या 7447 हो गई है।

शनिवार को पौड़ी, अल्मोड़ा व चंपावत में चार, बागेश्वर में 31, देहरादून में 27, हरिद्वार में 42, नैनीताल में 95, पिथौरागढ़ में सात, रुद्रप्रयाग में एक, टिहरी में दो, ऊधमसिंहनगर में तीस और उत्तरकाशी में 17 नए मामले सामने आए हैं।

वहीं राज्य में शनिवार को तीन कोरोना संक्रमितों की मौत हुई है। एक मृतक की उम्र 42 साल है, जो एम्स ऋषिकेश में भर्ती था। दूसरा मृतक 42 साल मेडिकल कॉलेज देहरादून में भर्ती था और तीसरा मृतक 49 साल सुशीला तिवारी अस्पताल हल्द्वानी में भर्ती था। इसके साथ ही अब तक प्रदेश में कुल 83 कोरोना संक्रमितों की मौत हो चुकी है।

यह भी पढ़े :   घर से रोज निकलना है जरूरी तो अपनाएं ये उपाय, दूर रहेगा Corona, परिवार रहेगा स्वस्थ

प्रदेश में लगातार कोरोना संक्रमित मामले बढ़ने से एक माह के भीतर रिकवरी दर में 23 प्रतिशत की कमी आई है। संक्रमित मरीजों के ठीक होने की दर में बागेश्वर जिला सबसे आगे हैं। वहीं, हरिद्वार की रिकवरी दर सबसे कम है।प्रदेश में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा सात हजार के पार हो गया है। वहीं, चार हजार से अधिक मरीज ठीक हो चुके हैं।




LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here