उत्तराखंड में कोरोनो के 199 नए मरीज मिले, हालात चिंताजनक

547

उत्तराखंड में कोरोना की रफ्तार धीमी होने का नाम नहीं ले रही है। रोज नए मामलों से कोरोना के खिलाफ लड़ाई और मुश्किल होती जा रही है। गुरुवार को भी उत्तराखंड में कोरोना के 199 नए मरीजों की पुष्टि हुई है। उत्तराखंड में कोरोना से सबसे अधिक प्रभावित चार जिले हैं। देहरादून, हरिद्वार, यूएस नगर और नैनीताल। कोरोना के अधिकतर मामले यहीं मिल रहें हैं।

 

गुरुवार को आई रिपोर्ट के अनुसार देहरादून में सबसे अधिक 74 नए मरीज मिले हैं। दूसरे नंबर पर हरिद्वार है। यहां 47 नए मरीजों की पुष्टि हुई है। अल्मोड़ा में 01, बागेश्वर में 2, चमोली में 6, चंपावत में 17, नैनीताल में 26, पौड़ी में 4, उत्तरकाशी में 7, पिथौरागढ़  में 9, यूएस नगर में 3 नए मामले मिले हैं।

यह भी पढ़े :   कोरोना के मामले 20 लाख से ऊपर, मीडिया सुशांत मामले में व्यस्त, आप अपना ध्यान खुद रखिए

 

उत्तराखंड में कोरोना का प्रसार ऐसे लोगों में हो रहा है जो संक्रमितों के संपर्क में आ रहें हैं। देहरादून में गुरुवार को 74 मरीज मिले हैं इनमें से 44 मरीज पहले से संक्रमित लोगों के संपर्क में आए थे। इसके साथ 30 लोग ऐसे हैं जिनकी फिलहाल कोई ट्रैवल हिस्ट्री नहीं है।  वहीं हरिद्वार में नई कंपनी में कोरोना ने बड़ी दस्तक दी है। यहां पैनासोनिक कंपनी में मिले कोरोना संक्रमितों के संपर्क में आए 17 नए मरीजों में भी कोरोना की पुष्टि हुई है।

उत्तराखंड में कोरोना के कुल मरीजों की संख्या गुरुवार को 7000 के ऊपर पहुंच गई है। उत्तराखंड में कोरोना मरीजों की संख्या 7065 हो गई है। उत्तराखंड में 76 कोरोना संक्रमित मरीजों की मृत्यु हो चुकी है। उत्तराखंड में गुरुवार की शाम आई रिपोर्ट के अनुसार कोरोना के कुल एक्टिव केस 2955 हो गई है। कोरोना से रिकवर होने वाले कुल मरीजों की संख्या 3996 है। उत्तराखंड में कोरोना की रिकवरी रेट 56.65 फीसदी हो गई है। जबकि कोरोना की डबलिंग रेट 27.64 दिन हो गई है।

यह भी पढ़े :   ITBP के 34 जवानों में कोरोना की पुष्टि, सेना के भी 14 जवान संक्रमित

ये भी पढ़िए –

बड़ी खबर। उत्तराखंड के इस विधायक को हुआ कोरोना, दून अस्पताल लाया गया

 




LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here