फिर बदला मौसम का मिजाज, शुरु हुई बर्फबारी और बारिश

82

उत्तराखंड के ज्यादातर इलाकों में आज और कल भी बारिश व बर्फबारी होगी। अधिक ऊंचाई वाले अधिकांश क्षेत्रों में बर्फ गिरने के आसार हैं। वहीं, निचले और मैदानी क्षेत्रों में बारिश होने व ओले गिरने की संभावना है। देहरादून में शुक्रवार को तड़के से ही बादल छाए रहे और हल्की बूंदाबांदी होती रही। यहां तापमान में खासी गिरावट आई है

मौसम विभाग की ओर से जारी बुलेटिन के अनुसार शुक्रवार और शनिवार को प्रदेश में मौसम का मिजाज बिगड़ा रहेगा। प्रदेश के दो हजार मीटर और उससे अधिक ऊंचाई वाले सभी इलाकों में बर्फबारी होने का अनुमान है। निचले पहाड़ी इलाकों में भी हल्की बर्फ गिर सकती है। वहीं, निचले पहाड़ी और मैदानी क्षेत्रों में बारिश होने की संभावना जताई गई है। विशेषकर देहरादून, हरिद्वार, ऊधमसिंह नगर, पौड़ी, नैनीताल के कई इलाकों में बारिश के साथ ओले भी गिर सकते हैं।

यह भी पढ़े :   भारत में भयावह हुआ कोरोना, 6 लाख से अधिक मरीज, 18 हजार से अधिक मौतें

मौसम केंद्र निदेशक बिक्रम सिंह के अनुसार शनिवार को प्रदेश के कई इलाकों में शीतलहर चल सकती है। विशेषकर ऊंचाई वाले ज्यादातर इलाकों में शीतलहर चलने का अनुमान है। कुछ निचले पहाड़ी और मैदानी क्षेत्रों में कोल्ड डे कंडीशन के आसार भी हो सकते हैं।

वहीं राज्य के अधिकतर पर्वतीय इलाकों में बारिश और बर्फबारी का दौर जारी है। चारों धामों में बर्फबारी और बारिश हो रही है। इसके साथ ही औली, मुनस्यारी जैसे इलाकों में भी बारिश औऱ बर्फबारी का दौर जारी है।




LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here