कौन है वो शख्स जिसने त्रिवेंद्र रावत के निधन की झूठी खबर फैलाई

457

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत के निधन की झूठी खबर फैलने से पूरे राज्य में सनसनी फैल गई है। हालांकि पुलिस ने इस संबंध में मुकदमा दर्ज कर लिया है लेकिन बड़ा सवाल ये है कि ये अफवाह सबसे पहले फैलाई किसने।

सूत्रों की माने तो ये खबर सबसे पहले मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत की अपनी विधानसभा डोईवाला इलाके से दो दिनों पहले फैलाई गई। इसे एक शख्स ने अपनी फेसबुक वॉल पर पोस्ट किया। इसके बाद कई लोगों ने इसे शेयर करना शुरु कर दिया।

वहीं कुछ अन्य सूत्रों की माने तो इस पोस्ट को सबसे पहले विदेश में रहने वाले एक उत्तराखंडी युवक ने किया। इसके बाद कई लोगों ने इसे शेयर करना शुरु कर दिया।

यह भी पढ़े :   बड़ी खबर। चीन सीमा पर पीएम मोदी, सेना के अधिकारियों से ली हालात की जानकारी
फेसबुक के स्क्रीन शॉट

 

थोड़ी देर में ये खबर पूरे राज्य में फैल गई। कई लोगों ने इसे शेयर करना शुरु कर दिया। हालांकि इनमें से कई लोगों की फेसबुक आईडी फिलहाल निष्क्रिय दिख रही है लेकिन लोगों की फेसबुक वॉल की स्क्रीनशॉट शेयर हो रही है। इसके जरिए आसानी से इन लोगों की पहचान की जा सकती है।

फेसबुक के स्क्रीन शॉट

पुलिस ने इस संबंध में मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई शुरु कर दी है। हालांकि पुलिस के लिए ये थोड़ा मुश्किल काम हो सकता है क्योंकि कई लोगों ने इन पोस्टों को शेयर कर दिया है। इसके बावजूद मसला चूंकि सूबे के मुखिया से जुड़ा है तो पुलिस अपनी पूरी ताकत का इस्तमाल करेगी।

यह भी पढ़े :   बाबा रामदेव को हाईकोर्ट का नोटिस, दवा पर एक हफ्ते में मांगा जवाब

राज्य के डीजी लॉ एंड आर्डर अशोक कुमार ने इस संबंध में एक बयान भी दिया है जिसमें उन्होंने मुकदमा दर्ज होने की बात कही है।

 




LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here