Indian Idol के 12 सीजन का सफर खत्म हो गया है। इस सीजन के विजेता रहे हैं उत्तराखंड के पवनदीप राजन


indian idol pawandeep rajanबीते साल शुरू हुआ म्यूजिक रियलिटी शो इंडियन आइडल का सीजन 12 रविवार को खत्म हो गया है। इस सीजन के विनर बने हैं उत्तराखंड के पवनदीप राजन। पवनदीप ने 5 कंटेस्टेंट्स को मात देकर ये जीत अपने नाम की है। अरुणिता कांजीलाल सेकेंड रनरअप हैं। जबकि सायली कांबले थर्ड रनरअप, चौथे नंबर पर दानिश, पांचवे पर निहाल और छठे नंबर पर रहीं शणमुखप्रिया।

 

बता दें कि फिनाले में वैसे पांच कंटेस्टेंट पहुंचते हैं, लेकिन इस सीजन एक से एक उम्दा सिंगर इस शो से जुड़े, जिसके चलते शो में छह फाइलिस्ट रखे गए थे।

ये भी पढ़िए – उत्तराखंड में कोरोना। टेस्टिंग कम हुई तो मरीजों की संख्या भी घटी

पवनदीप राजन मूल रूप से कुमाऊं के रहने वाले हैं। उनका जन्म 1996 में चंपावत जिले के वल्चौड़ा गांव में हुआ। उन्होंने चंपावत से ही अपनी पढ़ाई भी की। उनके पिता सुरेश राजन और ताऊ सतीश राजन ने बचपन से ही उन्हें संगीत सिखाया। पवन दीप राजन को संगीत विरासत में मिला। उनके दादा स्व. रति राजन भी अपने समय के प्रसिद्ध लोकगायक थे।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने दी बधाई 

पवनदीप को अब ‘इंडियन आइडल 12’ की ट्रॉफी के अलावा स्वीफ्ट कार और 25 लाख रुपये भी ईनाम के तौर पर मिला।

सोनी टीवी ने दी बधाई 

इस ग्रैंड फिनाले एपिसोड में जहां एक ओर सभी सितारों के परिवार के सदस्य इन्हें सपोर्ट करने के लिए पहुंचे। वहीं, इनके अलावा अनु मलिक, सोनू कक्कड़ और हिमेश रेशमिया, उदित नारायण, अलका याग्निक, कुमार सानू, विशाल ददलानी, मीका सिंह, भारती सिंह, हर्ष लिंबाचिया, जय भानूशाली, द ग्रेट खली, सिद्धार्थ मल्होत्रा, कियारा आडवाणी और जावेद अली भी इनका हौसला बढ़ाने के लिए शो में पहुंचे


हमारे Facebook पेज को लाइक करें और हमारे साथ जुड़ें। आप हमें Twitter और Koo पर भी फॉलो कर सकते हैं। हमारा Youtube चैनल सब्सक्राइब करने के लिए यहां क्लिक करें – Youtube