कोरोना के नए मामलों के बाद भी दिल्ली में लॉकडाउन बढ़ा दिया गया है। वहीं मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि तीसरी लहर की तैयारी कर रहें हैं।


lockdown

दिल्ली में लॉकडाउन की अवधि एक बार फिर से एक हफ्ते के लिए बढ़ा दी गई है. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को डिजिटल प्रेस कांफ्रेंस के माध्यम से यह जानकारी दी. इसके बाद दिल्ली में 31 मई सुबह 5:00 बजे तक लॉकडाउन लागू रहेगा. हालांकि इससे पहले लॉकडाउन की अवधि आज शाम को समाप्त होने वाली थी. उन्होंने कहा कि आज फिर से हम सब दिल्ली के लोगों को तय करना है कि लॉकडाउन बढ़ाना चाहिए या नहीं बढ़ाना चाहिए. अप्रैल के महीने में जब पूरे देश में कोरोना दूसरी लहर आई तो हालात बेहद खतरनाक थे. दिल्ली सबसे पहला राज्य था जिसने देश में सबसे पहले लॉकडाउन लगाया था.

 

31 मई से अनलॉक की ओर

सीएम केजरीवाल ने कहा कि अगर संक्रमण के मामले घटने का सिलसिला इसी तरह चलता रहा, लोग इसी तरह से अनुशासन का पालन करते रहे तो 31 मई से अनलॉक की प्रक्रिया शुरू कर देंगे. उन्होंने कहा कि एकदम से अनलॉक करना ठीक नहीं रहेगा, इसलिए 31 मई से धीरे-धीरे अनलॉक करना शुरू कर देंगे. सीएम ने कहा कि इस समय हमारी सबसे बड़ी प्राथमिकता है, दिल्ली के लोगों को जल्द से जल्द वैक्सीन लगवाने की. उन्होंने एक बार फिर दोहराया हमने दिल्ली में सारी व्यवस्था बना ली है, ताकि दिल्ली में 3 महीने के अंदर सभी लोगों को वैक्सीन लगाया जा सके लेकिन वैक्सीन की कमी के यह नहीं लग पा रही है.

 

वैक्सीन लग गई तो बच जाएंगे

सीएम के अनुसार अगर सभी को वैक्सीन लग गई तो हम तीसरी लहर से बच सकते हैं, वरना तीसरी लहर के प्रकोप से बचना मुश्किल हो जाएगा. उन्होंने बताया कि हम केंद्र सरकार से लेकर विदेशी कंपनियों तक यह कोशिश कर रहे हैं कि लोगों को ज्यादा से ज्यादा वैक्सीन लग सके. उन्होंने कहा कि कोई किसी भी कीमत पर वैक्सीन दे रहा हो, हम दिल्ली के लोगों के लिए खरीदने को तैयार हैं. उन्होंने कहा कि हमें तीसरी लहर के लिए तैयार रहना होगा.