उत्तराखंड में आकर दबंगई दिखाना यूपी के एक भाजपा सांसद को भारी पड़ता दिख रहा है। भाजपा सांसद धर्मेंद्र कश्यप के खिलाफ उत्तराखंड में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। धर्मेंद्र कश्यप ने कथित तौर पर जागेश्वर धाम में पुरोहितों से अभद्रता की है।


jageshwar dham dharmendra kashyap
VIDEO GRAB

 

उत्तराखंड के अल्मोड़ा स्थित जागेश्वर धाम में दर्शन करने के नाम पर उत्तर प्रदेश के आंवला से भाजपा सांसद धर्मेंद्र कश्यप के जरिए कथित अभद्रता किए जाने के मामले ने तूल पकड़ लिया है। आरोप है कि भाजपा सांसद धर्मेंद्र कश्यप ने मंदिरों में दर्शन के लिए निर्धारित एसओपी का उल्लंघन कर जबरन दर्शन करने की कोशिश की। रोके जाने पर उन्होंने पुरोहित के साथ अभद्र व्यवहार किया है।

वायरल हुआ वीडियो 

भाजपा सांसद का ये वीडियो पूरे उत्तराखंड में लोगों के मोबाइल पर देखा जा रहा है। इसके बाद पूरे राज्य में भाजपा सांसद के खिलाफ गुस्सा फूट पड़ा है। खासतौर पर कुमाऊं में। रविवार को कुमाऊं भर में विरोध-प्रदर्शन हुआ। ममला तूल पकड़ते ही दोपहर बाद मंदिर समिति प्रबंधक भगवान भट्ट की तहरीर पर आरोपी सांसद के खिलाफ राजस्व पुलिस चौकी कोटुली में एफआईआर दर्ज कर ली गई।

ये भी पढ़िए – उत्तराखंड। शिक्षा विभाग ने जारी की स्कूलों के लिए SOP

मंदिर समिति प्रबंधक भगवान भट्ट की तहरीर पर आंवला उत्तर प्रदेश से सांसद धमेंद्र कश्यप के खिलाफ गाली-गलौज, अभद्र शब्दों का प्रयोग करने और मजिस्ट्रेट के आदेशों की अवलेहना पर आईपीसी की धारा 188 और 504 के तहत एफआईआर दर्ज कर ली गई है।

विरोध में पुतला फूंका, अनशन शुरु

वीडियो वायरल होने के बाद अल्मोड़ा, चम्पावत, नैनीताल और आसपास के जनपदों में कांग्रेस, आम आदमी पार्टी, उक्रांद और पुजारियों के अलावा जागेश्वर धाम के प्रति आस्था रखने वाले लोगों ने मोर्चा खोल दिया है। कई स्थानों पर सांसद और भाजपा सरकार का पुतला जलाया गया।

 

जागेश्वर से विधायक और पूर्व विधानसभा अध्यक्ष गोविंद सिंह कुंजवाल ने आरोपी सांसद की गिरफ्तारी की मांग को लेकर अनशन शुरू कर दिया। वहीं कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव हरीश रावत ने भाजपा सांसद के व्यवहार के विरोध में एक उपवास पर बैठने की घोषणा की है।


समाचारों के लिए हमें ईमेल करें – khabardevbhoomi@gmail.com। हमारे Facebook पेज को लाइक करें और हमारे साथ जुड़ें। आप हमें Twitter और Koo पर भी फॉलो कर सकते हैं। हमारा Youtube चैनल सब्सक्राइब करने के लिए यहां क्लिक करें – Youtube