प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा आज कोविड-19 महामारी से उबरने के लिए देशभर के अस्पतालों में पीएम केयर फंड से नवनिर्मित ऑक्सीजन प्लांटों का एम्स ऋषिकेश से वर्चुअल माध्यम से लोकार्पण किया गया। पौड़ी जनपद से आयोजित कार्यक्रम में जिलाधिकारी गढ़वाल डॉ. विजय कुमार जोगदंडे ने जिला अस्पताल पौड़ी से प्रतिभाग कर नवनिर्मित ऑक्सीजन प्लांट का विधिवत पूजा-अर्चना कर उद्घाटन किया।

 

कार्यक्रम के तहत जिला अस्पताल पौड़ी में संबंधित स्टाफ व स्थानीय लोगों ने वर्चुअल माध्यम से प्रधानमंत्री जी के संबोधन को सुना तथा उनके द्वारा दी गई जानकारी को गंभीरता से लिया। जिलाधिकारी डॉ. जोगदण्डे ने जिला चिकित्सालय में एक हजार एम.पी.एल. क्षमता का ऑक्सीजन प्लांट स्थापित होने पर सभी को शुभकामनाएं दी। उन्होंने नवनिर्मित आक्सीजन प्लांट का स्थलीय निरीक्षण भी किया।

पौड़ी में चलाया सफाई अभियान, लोगों को किया जागरुक

आयोजित कार्यक्रम में जिलाधिकारी ने कहा कि पीएम केयर फंड के माध्यम से डीआरडीओ के डिजाइन के अंतर्गत टाटा ग्रुप के सीएसआर फंड के सहयोग से 1000 एलपीएम के ऑक्सीजन प्लांट का उद्घाटन किया गया है, जिससे अस्पताल में आने वाले लोगों को इलाज में सहायता मिलेगी। कहा कि जनपद के विभिन्न अस्पतालों में आज ऑक्सीजन प्लांटों का उद्घाटन किया जा रहा है। आज जनपद में लगभग 7200 एलपीएम क्षमता से अधिक ऑक्सीजन प्लांटों का उद्घाटन किया जा रहा है।


हमारे Facebook पेज को लाइक करें और हमारे साथ जुड़ें। आप हमें  Twitter और Koo पर भी फॉलो कर सकते हैं। हमारा Youtube चैनल सब्सक्राइब करने के लिए यहां क्लिक करें – Youtube