कांग्रेस विधानमंडल दल की नेता रहीं डॉ. इंदिरा हृदयेश का 13 जून 2021 को निधन हो गया था, तब से नेता प्रतिपक्ष का पद रिक्त चल रहा था इस बात को लेकर बीजेपी के कई नेता छींटाकशी भी कर रहे थे कि कांग्रेस को अब तक अपना नेता प्रतिपक्ष नहीं मिल पाया है तो आगे की नीतियां कैसे तय करेंगे लेकिन इन सबके बीच कांग्रेस आलाकमान ने प्रीतम सिंह का नाम तय किया और उसके बाद आज प्रीतम सिंह ने नेता प्रतिपक्ष का पदभार संभाल लिया है। इसके साथ ही नवनियुक्त प्रदेश अध्यक्ष के रूप में गणेश गोदियाल 27 जुलाई को पदभार ग्रहण करेंगे।


समर्थकों की मौजूदगी में कांग्रेस पार्टी के पूर्व अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने सोमवार को विधानसभा में कार्यभार ग्रहण किया। उन्होंने कहा कि आगामी विधानसभा चुनाव-2022 में कांग्रेस पार्टी पुन: वापसी करते हुए उत्तराखंड में सरकार बनाएगी। अपनी प्राथमिकताएं गिनाते हुए उन्होंने कहा कि प्रदेश में इस बार कांग्रेस सरकार बनाकर पारदर्शिता से कार्य करेगी। प्रीतम सिंह ने बताया कि पार्टी में गुटबाजी समाप्त करते हुए एकजुट होकर कार्य करेंगे।

ये भी पढ़िए – HIMACHAL LIVE VIDEO: चट्टान गिरने से ऐसे टूटा पुल, नौ लोगों की मौत


एक्शन जारी

पदभार ग्रहण करने के बाद ऐसा माना जा रहा है कि प्रीतम सिंह अपने विधानसभा क्षेत्र का दौरा करने के साथ ही कांग्रेस कार्यकर्ताओं में भी जोश और उत्साह भरने का काम तेजी से शुरू कर देंगे क्योंकि आगामी विधानसभा चुनावों को देखते हुए इसे काफी जरूरी भी समझा जा रहा है। आपको बता दें कि नेता प्रतिपक्ष का पद 13 जून से खाली था जिसे संभालते ही प्रीतम सिंह अब इलेक्शन मोड में पूरी तरीके से दिख रहे हैं माना जा रहा है कि कांग्रेस की तरफ से शीघ्र ही चुनावी रणनीति का ऐलान भी कर दिया जाएगा।


समाचारों के लिए हमें ईमेल करें – khabardevbhoomi@gmail.com। हमारे Facebook पेज को लाइक करें और हमारे साथ जुड़ें। आप हमें  Twitter और Koo पर भी फॉलो कर सकते हैं। हमारा Youtube चैनल सब्सक्राइब करने के लिए यहां क्लिक करें – Youtube