देहरादून। उत्तराखंड की विधानसभा में कांग्रेस का एक और विधायक कम हो गया है। पुरोला से कांग्रेस विधायक राजकुमार ने विधायक पद से इस्तीफा दे दिया है।


purola mla rajkumarउत्तराखंड की विधानसभा में कांग्रेस का एक और विधायक कम हो गया है। पुरोला से कांग्रेस के विधायक राजकुमार ने विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है। राजकुमार ने अपना इस्तीफा विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल को सौंप दिया है।

सोमवार को विधानसभा परिसर, देहरादून में विधानसभा अध्यक्ष के कार्यालय कक्ष में विधायक राजकुमार ने अपने विधायक पद से विधिवत रूप से त्यागपत्र विधानसभा अध्यक्ष को सौंपा। विधानसभा अध्यक्ष ने राजकुमार के इस्तीफे को स्वीकार कर लिया।

JNU से पढ़ीं हैं स्नेहा दूबे, दुनिया में बजाया भारत का डंका

आपको बता दें कि हाल ही में राजकुमार ने बीजेपी की सदस्यता ग्रहण कर ली। हालांकि वो कांग्रेस के चुनाव चिह्न पर चुनाव लड़े थे और जीत कर आए थे। लिहाजा उनपर दलबदल कानून के तहत कार्रवाई तय थी। कांग्रेस ने इस संबंध में पत्राचार भी शुरु कर दिया था। कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष ने इस संबंध में पत्र लिखा था। वहीं नेता प्रतिपक्ष ने भी पत्राचार किया था। तभी से माना जा रहा था कि राजकुमार पर जल्द कार्रवाई हो सकती है। हालांकि इससे पहले ही राजकुमार ने इस्तीफा देकर अपनी किरकिरी होने से बचा लिया।

किसान ने अपलोड की पंचायत की फोटो तो भाजपा नेता ने धमकाया, केस दर्ज

उत्तराखंड विधानसभा में अब कांग्रेस के कुल नौ ही विधायक बचे हैं। 2017 की विधानसभा में कांग्रेस के कुल 11 विधायक जीत कर आए थे। इंदिरा हृद्येश का देहांत हो गया जबकि राजकुमार ने इस्तीफा दे दिया है। इस हिसाब से अब उत्तराखंड में कांग्रेस के कुल 9 विधायक ही रह गए हैं।


हमारे Facebook पेज को लाइक करें और हमारे साथ जुड़ें। आप हमें  Twitter और Koo पर भी फॉलो कर सकते हैं। हमारा Youtube चैनल सब्सक्राइब करने के लिए यहां क्लिक करें – Youtube