उत्तराखंड में सियासी सरगर्मियां अब तेज होने लगी हैं। पीएम नरेंद्र मोदी के बाद कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी भी देहरादून में जनसभा करने आ रहें हैं।


rahul gandhi in arariya
FILE

उत्तराखंड में चुनाव हलचलें तेज हो गईं हैं। पीएम नरेंद्र मोदी जहां एक ओर चार दिसंबर को देहरादून के परेड ग्राउंड रैली कर रहें हैं वहीं कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी 16 दिसंबर को देहरादून पहुंच रहें हैं।

कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल के मुताबिक 16 दिसंबर को राहुल गांधी कांग्रेस की शहीद सम्मान यात्रा के समापन में शामिल होने पहुंचेंगे। इस दौरान वो एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे। हालांकि अभी जनसभा का स्थान नियत नहीं हुआ है।

 

16 दिसंबर 1971 में पाकिस्तान पर भारत की जीत का दिन है। इसी तारीख को भारत ने पूर्वी पाकिस्तान को आजाद कराकर बांग्लादेश की स्थापना कराई थी। इस युद्ध के दौरान देश की पीएम इंदिरा गांधी थीं।

अब देहरादून से टिहरी तक टनल बनाने की तैयारी, DPR जल्द

वहीं कांग्रेस पूरे राज्य में शहीद सम्मान यात्रा निकाल रही है। इस यात्रा का समापन कांग्रेस 16 दिसंबर को ही होगा।

कांग्रेस के लिए ये रैली बेहद अहम मानी जा रही है। जहां एक ओर इस बार कांग्रेस को सत्ता में वापसी की उम्मीद है वहीं संगठन बड़े नेताओं के जरिए अपनी उम्मीदों को परवान चढ़ाने की कोशिश करेगा।

राहुल गांधी की रैली को सफल बनाने के लिए कांग्रेस ने कमर कस ली है। राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत इस कार्यक्रम को सफल बनाने में लगे हुए हैं। माना जा रहा है कि इस रैली में कांग्रेस बड़ी भीड़ जुटाकर बीजेपी को संदेश देने की कोशिश करेगी।

 


हमारे Facebook पेज को लाइक करें और हमारे साथ जुड़ें। आप हमें Twitter और Koo पर भी फॉलो कर सकते हैं। हमारा Youtube चैनल सब्सक्राइब करने के लिए यहां क्लिक करें – Youtube