लंबे समय के बाद महाराष्ट्र में स्कूलों को खोलने को लेकर ठाकरे सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। 4 अक्टूबर से महाराष्ट्र में स्कूल खोल दिए जाएंगे। हालांकि स्कूलों में कोविड नियामों का पालन जरूर किया गया है।


schools students class स्कूली शिक्षा विभाग ने स्कूल शुरू करने का प्रस्ताव सीएम के पास भेजा था। सीएम उद्धव ठाकरे ने इस प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है। स्कूल शिक्षा मंत्री वर्षा गायकवाड़ ने कहा कि टास्क फोर्स और स्वास्थ्य विभाग ने राज्य में स्कूलों को फिर से खोलने के फैसले को भी मंजूरी दे दी है।

इधर मुंबई की मेयर किशोरी पेडनेकर ने कहा कि मुंबई और आसपास के इलाकों में स्कूलों को फिर से खोलने पर फैसला दिवाली के बाद ही लिया जाएगा।

ध्यान देने वाली बात है कि हाल ही में एक सीरो सर्वे में पाया गया है कि मुंबई की लगभग 87 फीसदी आबादी ने कोरोना वायरस के खिलाफ एंटीबॉडी विकसित कर ली है। मुंबई समेत महाराष्ट्र में कोरोना की तीसरी लहर की आशंका को देखते हुए स्कलों को अभी तक नहीं खोला जा रहा था।


हमारे Facebook पेज को लाइक करें और हमारे साथ जुड़ें। आप हमें  Twitter और Koo पर भी फॉलो कर सकते हैं। हमारा Youtube चैनल सब्सक्राइब करने के लिए यहां क्लिक करें – Youtube