निःशुल्क स्वास्थ्य शिविर में की गयी 330 महिलाओं की स्वास्थ्य जांच, कैंसर के प्रति किया गया जागरूक

108

वरिष्ठ स्त्री एवं प्रसूति रोग विशेषज्ञा डॉ सुमिता द्वारा किया गया 330 महिलाओं का निःशुल्क स्वास्थय परिक्षण एवं दिया गया परामर्श

ऋषिकेश में गुरुद्वारा श्री हेमकुंड साहिब द्वारा आयोजित मेगा निःशुल्क स्वास्थ शिविर में कैन प्रोटेक्ट फाउंडेशन ने प्रसिद्ध स्त्री एवं प्रसूति रोग विशेषज्ञ डॉ सुमिता प्रभाकर के नेतृत्व में महिला स्वास्थ, स्तन की बीमारी की जांच, एवं सर्वाइकल कैंसर रोकथाम के लिए मोबाइल कॉल्पोस्कोपी की सुविधा दी । महिलाओं में बढ़ते हुए स्तन एवं सर्वाइकल (गर्भाशय ग्रीवा) कैंसर को देखते हुए कैन प्रोटेक्ट फाउंडेशन द्वारा डॉ सुमिता प्रभाकर के नेतृत्व में महिलाओं को होने वाले कैंसर से रोकथाम एवं जागरूकता के लिए महा अभियान चलाया जा रहा हैं, जिसका लाभ अभी तक हज़ारो महिलाओं को हुआ हैं।  संस्था की तरफ से अत्याधुनिक मोबाइल कॉल्पोस्कोपी के द्वारा सर्वाइकल कैंसर रोकथाम के लिए महिलाओं को जागरूक किया जा रहा हैं। शिविर में कैन प्रोटेक्ट फाउंडेशन द्वारा 330 महिलाओं की निःशुल्क जांच की गई ।

कैन प्रोटेक्ट फाउंडेशन की अध्यक्षा डॉ सुमिता प्रभाकर मरीज़ो को निःशुल्क परामर्श देते हुए

पाथवे स्कूल के छात्रों ने पेश की नज़ीर 

शिविर को लेकर डॉक्टर्स में खासा उत्साह देखने को मिला, हमारे संवादाता द्वारा कैन प्रोटेक्ट फाउंडेशन के लिए कार्य कर रहे कुछ वालंटियर्स से बातचीत की तो पता चला इनमे से ३ दिल्ली से ख़ास इसी शिविर के लिए आये हैं, उन्होंने बताया की इन तीन वालंटियर्स में से दो ओजस्विन सिंह एवं नितिन अरोड़ा पाथवे स्कूल के छात्र हैं और वरुण सिंह दिल्ली यूनिवर्सिटी में पढाई कर रहे हैं। छात्रों का सेवा भाव देखने वाला था। कपकपाती ठण्ड भी जनसेवा के इनके जुनून को नहीं रोक पायी।




LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here