मंत्री हरक सिंह रावत की करीबी सोनिया आनंद पर गैरइरादतन हत्या का मुकदमा दर्ज

797

एक बच्चे की हौज में डूबकर हुई मौत के मामले में लोक गायिका सोनिया आनंद के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। हादसा जिस निर्माणाधीन भवन परिसर में हुआ सोनिया आनंद उसकी मालकिन हैं। सोमवार को बच्चे के परिजनों ने उनके खिलाफ रायपुर थाने में तहरीर दी थी। इसी आधार पर पुलिस ने गैर इरादतन हत्या के आरोप में मुकदमा दर्ज कर लिया है।

गौरतलब है कि सहस्रधारा रोड स्थित राजाराम विहार कॉलोनी में एक चार मंजिला भवन का निर्माण कार्य चल रहा है। भवन परिसर में बनी पानी की हौज चारों ओर से खुली हुई है। रविवार शाम इस हौज से पुलिस ने क्षेत्र के ही निवासी मंगलू के छह वर्षीय बेटे विशाल का शव बरामद किया था। बताया जा रहा था कि बच्चा खेलने के लिए घर से निकला था, जो कि खेल-खेल में इस हौज में गिर गया। बताया जा रहा था कि यह भवन लोक गायिका सोनिया आनंद बनवा रहीं हैं।

देर रात तक इस मामले में कोई कार्रवाई नहीं की गई। सोमवार सुबह तक हादसे में परिवार की सुध लेने न तो भवन मालिक आया और न ही कोई बिल्डर। इस बात को लेकर परिजनों और स्थानीय लोगों में खासा रोष दिखा। इसके बाद विशाल के पिता मंगलू ने थाना रायपुर को भवन मालिक सोनिया आनंद के खिलाफ तहरीर दी और उन पर लापरवाही के आरोप लगाए। मंगलू के साथ स्थानीय लोगों का कहना है कि यह इमारत अवैध रूप से बनाई जा रही है, जिसका एमडीडीए से नक्शा भी पास नहीं है। विशाल की मौत के पहले दो गाएं भी इसमें डूब गईं थी। लोगों ने इसके लिए सुरक्षा दीवार बनाने की मांग की थी। बावजूद इसके इसे अब तक खुला छोड़ दिया गया है। एसएसपी निवेदिता कुकरेती ने बताया कि बच्चे के पिता की शिकायत पर सोनिया आनंद के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

घनघनाने लगे अफसरों के फोन 
सोनिया आनंद के खिलाफ मुकदमा दर्ज होने के बाद अफसरों के फोन घनघनाने लगे। बताया जाता है कि सोनिया आनंद के परिवार के मंत्री हरक सिंह रावत खासे ताल्लुकात हैं। ऐसे में पुलिस के ऊपर राजनीतिक लोगों का भी काफी दबाव आ रहा है। अधिकारी जैसे-तैसे मामले को संभालने में लगे हुए हैं।




LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here