चार धाम सड़क परियोजना को लेकर मुख्य सचिव एक्शन में, मातहतों की ली क्लास

223

चारधाम सड़क परियोजना की समीक्षा के दौरान मुख्य सचिव उत्पल कुमार सिंह ने मानक के अनुसार वैज्ञानिक तरीके से मलबे के निस्तारण करने को कहा।

शुक्रवार को सचिवालय में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से मुख्य सचिव ने चारधाम परियोजना के प्रगति की समीक्षा की। सख्त हिदायत दी कि मलबे के लिए पहले से ही निर्धारित किए गए स्थानों पर ही निस्तारण करें। निस्तारण स्थल के चारों ओर बाउंडरी होनी चाहिए। जनपदीय अधिकारी अपनी यात्रा के दौरान निरीक्षण भी करें।

मुख्य सचिव ने संबंधित अधिकारियों को पेयजल लाइन, बिजली के तार और खंभो को भी शिफ्ट करने के लिए कहा। उन्होंने सड़क के चौड़ीकरण की सीमा में आने वाली यूटिलिटी को जल्द शिफ्ट किया जाय। ताकि सड़क निर्माण में कोई बाधा न आये। इसके अलावा जिलाधिकारियों को आर्बिट्रेशन के मामलों को भी शीघ्रता से निस्तारित करने के निर्देश दिए।

उन्होंने क्षेत्रीय अधिकारी को लंबित धन को अविलंब जारी करने के लिए कहा। जिससे इस कार्य में लगे अस्थाई कार्मिकों का भुगतान समय से किया जा सके। मुख्य सचिव ने देहरादून, टिहरी, पौड़ी, उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, चम्पावत और पिथौरागढ़ के जिलाधिकारियों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये निर्देश दिए कि तय समय सीमा के अनुसार सड़क निर्माण कार्य पूर्ण हो जाएं।




LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here