देवभूमि की बेटी का कमाल, इंटरनेशनल शूटिंग में दो पदक जीते

248

उत्तराखंड की देवांशी राणा ने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर शूटिंग में दो मेडल जीतकर देश के साथ राज्य का भी मान बढ़ाया है। उन्होंने जर्मनी में चल रही आइएसएसएफ जूनियर व‌र्ल्ड कप शूटिंग की 10 मीटर एयर पिस्टल टीम इवेंट में कास्य और मिक्स डबल्स में सौरभ चौधरी के साथ मिलकर स्वर्ण पदक जीता है।

21 से 29 जून तक जर्मनी में आयोजित आइएसएसएफ जूनियर व‌र्ल्ड कप शूटिंग में उत्तराखंड की देवांशी राणा भारतीय महिला जूनियर टीम से प्रतिभाग कर रही हैं। देवाशी ने टीम इवेंट में मनु भाष्कर, महिमा अग्रवाल के साथ मिलकर 10 मीटर एयर पिस्टल में कास्य पदक जीता है।

यह भी पढ़े :   बड़ी खबर। उत्तराखंड में कई IAS अफसरों के तबादले

इसके बाद गुरुवार को मिक्स डबल्स में सौरभ चौधरी के साथ मिलकर उन्होंने स्वर्ण पदक भी जीता। पूर्व में देवांशी आस्ट्रेलिया के सिडनी में हुए जूनियर व‌र्ल्ड कप में 10 मीटर और 25 मीटर एयर पिस्टल टीम इवेंट में गोल्ड मेडल जीते चुकी हैं।

देवांशी मूल रूप से टिहरी जिले के थत्यूड़ ब्लॉक के थीलामाऊ गांव की निवासी हैं, जबकि उनका परिवार सहसपुर स्थित मंझौन में रहता है। देवांशी पूर्व खेल मंत्री नारायण सिंह राणा की पोती और पूर्व अंतरराष्ट्रीय निशानेबाज व वर्तमान में भारतीय निशानेबाजी टीम के कोच जसपाल राणा की बेटी हैं।




LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here