अगर अतिक्रमण किया है तो हटा लीजिए, आला अधिकारी खुद कर रहें हैं माॉनिटरिंग

236
हाइकोर्ट के आदेश के बाद राजधानी देहरादून  में अतिक्रमण हटाने का काम लगातार जारी है। अभियान के दूसरे दिन तकरीबन छह दर्जन से अधिक अतिक्रमण हटाए गए।
वहीं इस अभियान की मॉनिटरिंग खुद अपर मुख्य सचिव ओमप्रकाश कर रहें हैं। रोजाना की रिपोर्ट अधिकारियों से ली जा रही है। यही नहीं, ओमप्रकाश पहले दिन खुद ही अभियान के दौरान मौजूद रहे।
अपर मुख्य सचिव श्री ओमप्रकाश ने कहा कि मा.उच्च न्यायालय के निर्देशों के क्रम में देहरादून शहर के अनधिकृत निर्माणों एवं अवैध अतिक्रमणों को ध्वस्त किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि अतिक्रमण हटाये जाने के बाद शहर की सड़कों का चौड़ीकरण एवं सौन्दर्यीकरण का कार्य भी किया जायेगा
अतिक्रमण हटाओ अभियान टास्क फोर्स के अध्यक्ष/उपाध्यक्ष एम.डी.डी.ए. श्री आशीष श्रीवास्तव ने श्री ओमप्रकाश को अवगत कराया कि उनके द्वारा अतिक्रमण किये जाने की कार्यवाही का मौके पर पहुंच कर नियमित निगरानी रखी जा रही है। उन्होंने कहा कि प्रशासन द्वारा ऐसे लोगों को चिन्ह्ति किया जा रहा है, जो अतिक्रमण के चिन्ह्ति भवनों से निशानों को मिटा रहे है। ऐसे लोगों के विरूद्ध सरकारी कार्य में व्यवधान उत्पन्न करने का संज्ञान लेते हुए एफ.आई.आर. दर्ज कराये जाने की भी कार्यवाही सुनिश्चित की जायेगी।



LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here