श्रीदेव सुमन विश्वविद्यालय (Sridev Suman University) में प्रवेश में हुए घपले में अब जांच के आदेश दे दिए गए हैं। राज्य के उच्च शिक्षा मंत्री धन सिंह रावत ने कहा है कि दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा।


sridev suman universityश्रीदेव सुमन विश्वविद्यालय से संबद्ध निजी कॉलेजों द्वारा स्वीकृत सीटों से अधिक छात्रों को प्रवेश देने को लेकर उच्च शिक्षा मंत्री डा. धन सिंह रावत ने कड़ा रूख अख्तियार कर पूरे प्रकरण के जांच के आदेश दे दिये हैं।

शासन स्तर पर गठित जांच समिति दो सप्ताह के भीतर जांच कर अपनी रिपोर्ट शासन को सौंपेगी। उसके बाद इस प्रकरण में दोषी कार्मिकों के विरूद्ध कार्रवाही अमल में लाई जायेगी।

ये भी पढ़िए – उत्तराखंड में कोरोना के नए मरीज मिले, कोई मौत नहीं

dhan singh rawat

मीडिया को जारी बयान में आज डा. धन सिंह रावत ने कहा कि श्रीदेव सुमन विश्वविद्यालय के अंतर्गत संचालित निजी शिक्षणों द्वारा तय सीमा से अधिक छात्र-छात्राओं को प्रवेश देना नियम विरूद्ध है जबकि सरकार ने तत्काल संज्ञान लेते हुए शासन को उच्च स्तरीय जांच के आदेश दे दिये हैं।

जांच में संबंधित विश्वविद्यालय के जो भी अधिकारी एवं कर्मचारी दोषी पाये जाये जायेंगे उनके विरूद्ध सख्त कार्रवाही की जायेगी। इसके अलावा निजी शिक्षण संस्थानों के दोषी पाये जाने पर उन पर भी कार्रवाही अमल में लाई जायेगी। वहीं दूसरी ओर इस पूरे प्रकरण में छात्र हितों का भी ध्यान रखा जायेगा।


समाचारों के लिए हमें ईमेल करें – khabardevbhoomi@gmail.com। हमारे Facebook पेज को लाइक करें और हमारे साथ जुड़ें। आप हमें  Twitter और Koo पर भी फॉलो कर सकते हैं। हमारा Youtube चैनल सब्सक्राइब करने के लिए यहां क्लिक करें – Youtube