Uttarakhand: उत्तराखंड के एक और लाल ने मां भारती की रक्षा में अपनी जान न्यौछावर कर दी। पौड़ी के रहने वाले सूबेदार राम सिंह आतंकियों के साथ हुई मुठभेड़ में शहीद हो गए।


subedar ram singh

उत्तराखंड के पौड़ी गढ़वाल के सालाना (बाजवार) गांव के रहने वाले सूबेदार राम सिंह गुरुवार को जम्मू कश्मीर के राजोरी में आतंकियों के साथ मुठभेड़ के दौरान शहीद हो गए।

बताया जा रहा है कि जम्मू-कश्मीर पुलिस की एसओजी और सीआरपीएफ का संयुक्त दल आतंकवादियों की तलाश में गश्त कर रहा था। इसी बीच घात लगाकर बैठे आतंकियों ने हमला कर दिया। इस हमले में सूबेदार राम सिंह समेत एक अन्य जवान गंभीर रूप से घायल हो गए।

ये भी पढ़िए – अनिल बलूनी के प्रयासों से उत्तराखंड में कैंसर अस्पताल की स्थापना जल्द

सैन्य सूत्रों के अनुसार राम सिंह ने घायल होने के बावजूद जवाबी कार्रवाई में एक आतंकी को मार गिराया। घायर सूबेदार और जवान को तत्काल सेना के हेल्थ सब सेंटर पहुंचाया गया, जहां सूबेदार ने दम तोड़ दिया। जबकि सेना के घायल जवान को उधमपुर स्थित कमांड अस्पताल रेफर कर दिया गया।

पौड़ी से स्थानीय अधिकारियों के अनुसार 16 गढ़वाल राइफल्स के सूबेदार राम सिंह भंडारी फरवरी 2022 में सेवानिवृत्त होने वाले थे। शहीद का परिवार मेरठ में रहता है।

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने राम सिंह की शहादत पर शोक व्यक्त किया है। सीएम ने अपने ट्वीट में लिखा – ”राजौरी कश्मीर में आतंकियों के साथ हुई मुठभेड़ में ग्राम सलाना, जिला पौड़ी, उत्तराखण्ड के वीर सपूत सूबेदार राम सिंह जी के शहीद होने का ह्रदय विदारक समाचार मिला।ईश्वर उन्हें अपने श्री चरणों में स्थान एवं परिजनों को दुख सहने की शक्ति दें। हम सभी को उनकी शहादत पर सदैव गर्व रहेगा। ॐ शांति”


हमारे Facebook पेज को लाइक करें और हमारे साथ जुड़ें। आप हमें  Twitter और Koo पर भी फॉलो कर सकते हैं। हमारा Youtube चैनल सब्सक्राइब करने के लिए यहां क्लिक करें – Youtube