दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सुंदर लाल बहुगुणा को भारत रत्न देने की मांग की है। अरविंद केजरीवाल ने पीएम नरेंद्र मोदी को इस संबंध में एक पत्र लिखा है।


sunderlal bahuguna दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने दिवंगत पर्यावरणविद सुंदर लाल बहुगुणा को भारत रत्न देने की मांग की है। इस संबंध में सीएम केजरीवाल ने पीएम नरेंद्र मोदी को एक चिट्ठी लिखी है।

अरविंद केजरीवाल ने अपने पत्र में लिखा है कि सुंदरलाल बहुगुणा के राष्ट्रनिर्माण में दिए गए योगदान को कभी भुलाया नहीं जा सकता है। उनका पूरा जीवन देश और समाज के लिए और मानवता की भलाई के लिए इतने कार्यों से भरा हुआ है कि हम कभी भी उस से उऋण नहीं हो सकते हैं।

अरविंद केजरीवाल ने अपने पत्र को ट्वीट भी किया है। ये पत्र 16 जुलाई को लिखा गया है।

ये भी पढ़िए – उत्तराखंड में AAP का बिजली गारंटी कार्ड अभियान शुरु

चित्र का अनावरण

आपको बता दें कि अरविंद केजरीवाल ने हाल ही में दिल्ली विधानसभा परिसर में पर्यावरणविद् बहुगुणा की स्मृति में पौधरोपण किया था। इसके साथ ही अरविंद केजरीवाल ने सुंदरलाल बहुगुणा के चित्र का भी अनावरण किया था।

अरविंद केजरीवाल ने सुंदरलाल बहुगुणा के दोनों पुत्रों प्रदीप और राजीव बहुगुणा को भी सम्मानित किया। अरविंद केजरीवाल ने सम्मान स्वरूप एक लाख रुपए का चेक भी प्रदान किया।

उस दौरान भी अरविंद केजरीवाल से सुंदरलाल बहुगुणा को भारत रत्न देने की मांग थी। केजरीवाल ने कहा था कि भले ही शरीर के रूप में स्व. बहुगुणा हमारे बीच नहीं हैं, लेकिन उनका जीवन और संदेश हमेशा हमारे साथ रहेगा। उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया का कहना था कि विधानसभा में उन लोगों का चित्र लगा है, जिन्होंने हमारे भारत को भारत बनाने का काम किया है।

उत्तराखंड में सियासी अटकलें 

उत्तराखंड में सुंदरलाल बहुगुणा के मसले पर सियासी अटकलें भी लगाई जा सकती हैं। चूंकि आप उत्तराखंड में विधानसभा चुनावों में दमखम दिखाने की तैयारी में है और सुंदरलाल बहुगुणा उत्तराखंड के ही थे ऐसे में माना जा सकता है कि इसका राजनीतिक फायदा भी अप्रत्यक्ष रूप से आप को मिल सकता है।


समाचारों के लिए हमें ईमेल करें – khabardevbhoomi@gmail.com। हमारे Facebook पेज को लाइक करें और हमारे साथ जुड़ें। आप हमें  Twitter और Koo पर भी फॉलो कर सकते हैं। हमारा Youtube चैनल सब्सक्राइब करने के लिए यहां क्लिक करें – Youtube