क्या मध्य प्रदेश में विधायकों की खरीद फरोख्त कर बीजेपी सरकार बना लेगी?

203

क्या बीजेपी मध्य प्रदेश में फिर से सत्ता में वापसी कर लेगी? क्या विधायकों की खरीद फरोख्त कर फिर से सत्ता में आने की कोशिश में लगी है बीजेपी? ये सवाल मध्य प्रदेश के साथ साथ अब दिल्ली तक के सियासी गलियारों में चर्चा में है। इसकी वजह है मध्य प्रदेश के कुछ विधायकों का गुरुग्राम के आईटीसी मराठा होटल में एक ही समय में इकट्ठा होना।

कयास लगाए जा रहें हैं कि बीजेपी मध्य प्रदेश में विधायकों की खरीद फरोख्त को अंजाम देने की कोशिश में लगी है। इसे लेकर दिल्ली स्तर से कोशिश जारी है। बीजेपी कुछ विधायकों को अपने पाले में लाकर फिर से मध्य प्रदेश की सत्ता पर काबिज होना चाहती है।

यह भी पढ़े :   55 लाख लोगों ने PF से पैसे निकाले, अर्थव्यवस्था पर लग सकती है बड़ी चोट

मध्य प्रदेश से आने वाले कांग्रेस के दिग्गज नेता दिग्विजय सिंह ने मंगलवार को आरोप लगाया कि बीजेपी ने मध्य प्रदेश के तकरीबन 10 विधायकों को बंधक बना कर उन्हें गुरुग्राम स्थित एक होटल में ले गई है। इन विधायकों में बसपा के 2, कांग्रेस के 6 और 1 निर्दलीय विधायक शामिल है। दिग्विजय सिंह ने आरोप लगाया कि इन विधायकों को कमलनाथ सरकार के समर्थन वापस लेने के लिए 5 से 10 करोड़ रुपए तक का ऑफर दिया जा रहा है। हालांकि बाद में कांग्रेस ने दावा कि उन्होंने इन बंधक विधायकों में 6 को छुड़ा लिया है।

कमलनाथ सरकार का गणित

मध्य प्रदेश में विधानसभा की कुल 230 सीटें हैं। सदन में दो सीटें खाली हैं और यहां उपचुनाव होने हैं। एमपी में बहुमत का आंकड़ा 116 है। फिलहाल कांग्रेस के पास 114 सदस्यों समेत कुल 121 विधायकों का समर्थन हासिल है। इनमें सपा का एक, बसपा के दो, चार निर्दलीय शामिल हैं। वहीं बीजेपी 107 पर अटकी है। उसे बहुमत के लिए नौ विधायकों का समर्थन हासिल करना है। ऐसे में अब बीजेपी किसी भी तरह से ये समर्थन हासिल करने में लगी है।

दिल्ली दंगों में क्यों होने लगा वाजपेयी का जिक्र, किसने लिया नाम

 




LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here