उत्तराखंड में अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के जरिए स्नातक स्तरीय 854 पदों की परीक्षा राज्य में अब तक की सबसे बड़ी परीक्षा साबित होने जा रही है। इसमें दो लाख से अधिक अभ्यर्थी शामिल होने जा रहें हैं।


exam उत्तराखंड में जहां एक ओर विपक्ष ने सरकार के खिलाफ बेरोजगारी के मसले पर मोर्चा खोल रखा है वहीं इस बीच अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने दावा किया है कि उसकी आगामी परीक्षा राज्य की अब तक की सबसे बड़ी प्रतियोगी परीक्षा होगी।

अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के मुताबिक स्नातक स्तरीय 854 पदों के लिए भर्ती प्रकिया जारी है। इस परीक्षा के लिए 2,16,519 अभ्यर्थियों ने आवेदन किया है। अभ्यर्थियों की संख्या के हिसाब से देखे तो ये परीक्षा राज्य की अब तक की सबसे बड़ी परीक्षा होने जा रही है। ये परीक्षा 04 और 05 दिसंबर को तीन पालियों में आयोजित होगी।

एक मुलाकात में सुलझा 21 साल पुराना परिसंपत्ति विवाद, सीएम धामी और योगी ने किया कमाल

आयोग के मुताबिक लिखित परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र जल्द जारी कर दिए जाएंगे। इसमें परीक्षा के बारे में पूर्ण जानकारी दी जाएगी।

आपको बता दें कि हाल ही में आयोग ने 854 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे थे। इस संबंध में 17 नवंबर को परीक्षा कार्यक्रम जारी किया गया था।


हमारे Facebook पेज को लाइक करें और हमारे साथ जुड़ें। आप हमें Twitter और Koo पर भी फॉलो कर सकते हैं। हमारा Youtube चैनल सब्सक्राइब करने के लिए यहां क्लिक करें – Youtube