ऑनलाइन मंगाया था जहरीला सांप, डसने से गई युवती की जान

347

एक चीनी महिला ने पारंपरिक स्नेक वाइन बनाने की उम्मीद में एक सांप ऑनलाइन मंगावाया था लेकिन इस सांप ने महिला को डस लिया। जिसकी वजह से उसकी मौत हो गई। महिला ने एक ऑनलाइन शॉपिंग पोर्टल के जरिए जहरीले सांप का आर्डर दिया था। 21 साल की महिला सांगशी के उत्तर प्रांत की रहने वाली थी। मंगलवार रात को उसकी मौत हो गई। उसे 8 दिन पहले एक मैनी-बांडेड क्रैट सांप ने काटा था।

महिला ने ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म जुआनजुआन से सांप को खरीदा था। इसे दक्षिणी प्रांत के गुआनडोंग के एक विक्रेता ने बेचा था। सांप की यह प्रजाति काफी जहरीली होती है। सांप को एक स्थानीय कुरियर एजेंसी ने डिलीवर किया था। उसने समाचार एजेंसी को बताया कि डिब्बे के अंदर क्या है उसके बारे में उसे कुछ मालूम नहीं था। इस अज्ञात महिला का विचार सांप से पारंपरिक औषधीय वाइन बनाने की थी।

इस स्नेक वाइन को शराब में सांप डुबोकर बनाया जाता है। माना जाता है कि इस वाइन को पीने से सदा जवान रहा जा सकता है। रिपोर्ट्स के अनुसार सांप महिला के घर से भाग गया था लेकिन स्थानीय वानिकी अधिकारियों ने कहा कि बाद में उन्हें महिला के घर के पास ही सांप मिला था। ऑनलाइन प्लेटफॉर्म के जरिए वन्य जीवों की बिक्री पर प्रतिबंध लगा हुआ है। लेकिन छोटी वेबसाइट के जरिए इन्हें बेचा जा रहा है जो नजर में नहीं आती हैं।




LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here