पिथौरागढ़। केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के पिथौरागढ़ पहुंचने पर उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने पुष्पगुच्छ देकर उनका स्वागत किया।

गौरतलब है कि पिथौरागढ़ में सैनिक सम्मान यात्रा कार्यक्रम का आयोजन किया गया जिसमें केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने शिरकत की इस अवसर पर केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि भाजपा जनहित के कार्यों के लिए संकल्प बद्ध है। केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि देश के हर जिले में मेडिकल कॉलेज खोले जाने के लिए केंद्र सरकार पूरी तरह से प्रतिबद्ध है ताकि किसी जरूरतमंद को बाहर जाने की आवश्यकता ना हो।

अपने संबोधन में एक ओर जहां उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने हाल ही में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ बातचीत द्वारा 21 वर्षों के मसलों को सुलझाने का जिक्र किया तो वहीं दूसरी ओर केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने अपने संबोधन में शहीदों को श्रद्धांजलि देते हुए शहीदों को नमन करते हुए एक भव्य स्मारक बनाने का भरोसा राज्य सरकार पर जताया है।

केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि उत्तराखंड के शहीदों के आंगन की मिट्टी शौर्य स्थल पर लाई जाएगी इसके साथ ही उन्होंने यह भरोसा दिलाया कि तकनीकी के माध्यम से दूर विदेश में बैठे लोग भी अगर चाहें तो शहीदों को ऑनलाइन के माध्यम से भी अपने श्रद्धा सुमन अर्पण कर सकें इस तरह की व्यवस्था राज्य सरकार द्वारा की जानी चाहिए जिसमें उनका पूरा सहयोग रहेगा।

उत्तराखंड में हाल ही में चुनाव होने वाले हैं और इसी के मद्देनजर भाजपा के आला नेताओं और केंद्रीय मंत्रियों का आना जाना अब तेज हो गया है। मौका शहीदों को श्रद्धांजलि देने का था और शहीद सम्मान यात्रा में शिरकत करने का भी था लेकिन इस मौके पर केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा शुरू की गई योजनाओं को प्रकाश में लाने का काम भी किया उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार 2024 तक प्रत्येक व्यक्ति के सर पर छत, हर घर में नल और नल में जल की व्यवस्था कराने के लिए दृढ़ संकल्पित है।