उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी दिल्ली के दौरे पर हैं। इस दौरान कई केंद्रीय मंत्रियों और संगठन के पदाधिकारियों के साथ सीएम की मुलाकातों का दौर जारी है।


pushkar singh dhamiमुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने मंगलवार को अपने दिल्ली दौरे पर राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल से शिष्टाचार भेंट की है

इस दौरान दोनों के बीच राष्ट्रीय सुरक्षा के परिप्रेक्ष्य में उत्तराखण्ड की भूमिका और इस विषय से जुड़ी हुई चुनौतियों के बारे में व्यापक चर्चा हुई है।

आपको बता दें कि अजीत डोभाल मूल रूप से उत्तराखंड के ही रहने वाले हैं।

अजय भट्ट और अनिल बलूनी से भी मिले

वहीं सीएम पुष्कर सिंह धामी ने दिल्ली में ही देश के रक्षा और पर्यटन राज्य मंत्री अजय भट्ट और बीजेपी के राष्ट्रीय मीडिया प्रमुख अनिल बलूनी से मुलाकात की है। इन तीनों के बीच काफी देर तक वार्ता हुई है। बताया जा रहा है कि राज्य में चुनावों को लेकर भी तीनों के बीच चर्चा हुई है।

आपको बता दें कि सीएम पुष्कर सिंह धामी मंगलवार की दोपहर दिल्ली पहुंचे। इस दौरान वो कई केंद्रीय मंत्रियों से मुलाकात करेंगे। बुधवार को भी सीएम पुष्कर धामी दिल्ली में ही रुकेंगे।

ये भी पढ़िए – उत्तराखंड में कोरोना के नए मरीज मिले, देहरादून में सबसे अधिक

संभव है कि राज्य के लिए कुछ बड़ी योजनाओं को लेकर चर्चा हो। माना जा रहा है कि केंद्र सरकार की ओर से उत्तराखंड को कुछ और योजनाओं की सौगात मिल सकती है।

पिछले दिल्ली दौरे पर सीएम पुष्कर सिंह धामी की पीएम नरेंद्र मोदी के साथ भी मुलाकात हुई थी। 10 जुलाई को हुई इस मुलाकात में पीएम नरेंद्र मोदी ने सीएम पुष्कर सिंह धामी को हर संभव मदद का भरोसा दिया था। दोनों के बीच मुलाकात बेहद सार्थक बताई गई थी। माना जा रहा है कि सीएम का इस बार का दौरा भी राज्य के लिए नई योजनाओं की सौगात ला सकता है।


हमारे Facebook पेज को लाइक करें और हमारे साथ जुड़ें। आप हमें Twitter और Koo पर भी फॉलो कर सकते हैं। हमारा Youtube चैनल सब्सक्राइब करने के लिए यहां क्लिक करें – Youtube