उत्तराखंड विधानसभा सत्र की अधिसूचना जारी कर दी गई है। इस बार ये सत्र अगस्त में आयोजित हो रहा है।


uttarakhand vidhansabha (1)उत्तराखंड विधानसभा का मॉनसून सत्र की अधिसूचना जारी हो गई है। इस बार ये सत्र 23 अगस्त से आहूत हो रहा है। राज्यपाल की ओर से इस संबंध में अनुमति दी गई है।

उत्तराखंड की चौधी विधानसभा के लिए वर्ष 2021 के तीसरे सत्र का 23 अगस्त से आयोजन होगा। ये सत्र देहरादून स्थित विधानसभा परिसर में आयोजित होगा।

सीएम के लिए होगा खास

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के लिए ये सत्र बतौर मुख्यमंत्री पहला सत्र होगा। अब वो नेता सदन के लिए बनाए गए स्थान पर बैठेंगे। इससे पहले वो सत्ताधारी दल के विधायकों के लिए निर्धारित स्थल पर बैठते आए हैं। आमतौर पर ये सत्र सितंबर में आहूत होता रहा है। इस बार फिर इसके सितंबर में आहूत होने की उम्मीद थी। तीरथ सिंह रावत के लिए इसी सत्र से पहले विधानसभा का सदस्य बनना जरूरी था। लेकिन इसके पहले ही उनसे कुर्सी छीन ली गई।

ये भी पढ़िए – सीएम पुष्कर सिंह धामी के निर्देष, समस्याओं से जुड़ी खबरों की हो त्वरित समीक्षा

वहीं नेता सदन के तौर पर जहां पुष्कर सिंह धामी के लिए ये पहला सत्र होगा वहीं नेता प्रतिपक्ष के तौर पर कांग्रेस नेता प्रीतम सिंह के लिए भी ये पहला सत्र होने जा रहा है। इसके पहले कांग्रेस की सीनियर लीडर इंदिरा हृदयेश नेता प्रतिपक्ष थीं। उनके निधन के बाद ये पद प्रीतम सिंह को दिया गया है।

वहीं इस सत्र में कई अहम मुद्दों पर चर्चा हो सकती है। चूंकि अगला साल चुनावी साल है लिहाजा इसके पहले पुष्कर सिंह धामी पर लोकप्रिय फैसलों का दबाव होगा। इसके साथ ही त्रिवेंद्र सरकार में हुए फैसलों को लेकर कोई बड़ा बदलाव इस सत्र में देखने को मिल सकता है।

उत्तराखंड में भू कानून की मांग, गैरसैंण कमिश्नरी का फैसला और देवस्थानम बोर्ड पर सरकार कोई निर्णायक फैसला इस सत्र में ले सकती है।


समाचारों के लिए हमें ईमेल करें – khabardevbhoomi@gmail.com। हमारे Facebook पेज को लाइक करें और हमारे साथ जुड़ें। आप हमें Twitter और Koo पर भी फॉलो कर सकते हैं। हमारा Youtube चैनल सब्सक्राइब करने के लिए यहां क्लिक करें – Youtube