उत्तराखंड में अशासकीय विद्यालों में अब शिक्षकों की भर्ती हो सकेगी। सरकार ने भर्ती पर लगी रोक हटा दी है।


Uttarakhand टीईटी प्रमाण पत्र school children
school children

उत्तराखंड में अशासकीय विद्यालयों में भर्ती पर लगी रोक हट गई है। जल्द ही खाली पदों पर भर्ती प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। यूं तो, दो सौ से ज्यादा स्वीकृत पद रिक्त हैं। मगर, शिक्षा विभाग छात्र संख्या के अनुसार ही शिक्षकों की भर्ती की अनुमति देगा। दो साल से अशासकीय विद्यालयों में भर्ती पर सरकार ने रोक लगा रखी थी। इस कारण जिले के तमाम अशासकीय स्कूलों में शिक्षकों के कई पद खाली हो गए।

बड़ी खबर। पिथौरागढ़ में खाई में गिरा वाहन, 3 महिलाओं की मौत

लेकिन अब भर्ती से रोक हटा ली गई है। हालांकि स्वीकृत पदों के लिहाज से दो सौ से ज्यादा पद अभी खाली हैं। सरकार ने भर्ती के लिए छात्र संख्या का मानक तय किया है, जिस हिसाब से सौ से कम पदों पर भर्ती हो सकती है। शिक्षा विभाग स्कूलों में छात्र संख्या देखने के बाद ही पद स्वीकृत करेगा।

बड़ी खबर। गैरसैंण सत्र टाला गया, अब इस तारीख को होगा

सीईओ डॉ. मुकुल सती ने बताया कि पहले स्कूलों में छात्र संख्या ज्यादा थी, अब कम हो गई है। पहले शिक्षकों के काफी पद स्वीकृत थे। लेकिन, वर्तमान में उनकी जरूरत नहीं है। इसलिए, जो भी स्कूल जितने पदों के लिए आवेदन करेंगे, वहां छात्र संख्या जांचने के बाद उस हिसाब से भर्ती की अनुमति देंगे। भर्ती का विज्ञापन भी सार्वजनिक किया जाएगा। ताकि, कहीं गड़बड़ी न हो।


हमारे Facebook पेज को लाइक करें और हमारे साथ जुड़ें। आप हमें Twitter और Koo पर भी फॉलो कर सकते हैं। हमारा Youtube चैनल सब्सक्राइब करने के लिए यहां क्लिक करें – Youtube