Uttarakhand: लगभग एक महीने की मशक्कत के बाद उत्तराखंड कांग्रेस ने अपने नेताओं का चयन कर लिया है। कांग्रेस ने अपने अध्यक्ष और नेता प्रतिपक्ष बदल दिए हैं।


उत्तराखंड कांग्रेस में पिछले लगभग एक महीने से नेता के चयन की मशक्कत पूरी कर ली गई है। केंद्रीय आलाकमान ने उत्तराखंड कांग्रेस में नया प्रयोग किया है। इसके तहत उत्तराखंड कांग्रेस में एक अध्यक्ष के साथ ही चार कार्यकारी अध्यक्ष भी बनाए गए हैं।

उत्तराखंड कांग्रेस का प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल को बनाया गया है। गणेश गोदियाल काफी समय से कांग्रेस में नेपथ्य में ही दिखते थे। गणेश गोदियाल को हरीश रावत का करीबी माना जाता है। एक तरह से ये उनकी राजनीतिक वापसी है। वहीं चार कार्यकारी अध्यक्ष भी बनाए गए हैं। इनके नाम इस प्रकार हैं –

रणजीत रावत

तिलक राज बेहड़

भुवन कापड़ी

प्रो जीत राम

प्रीतम को नई जिम्मेदारी

वहीं चकराता विधायक प्रीतम सिंह को उत्तराखंड विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष की भूमिका दी गई है।

कांग्रेस ने चुनाव प्रचार कमेटी की कमान हरीश रावत को सौंपी है। हरीश रावत को कंपैन कमेटी का अध्यक्ष बनाया गया है जबकि प्रदीप टम्टा को उपाध्यक्ष। पूर्व कैबिनेट मंत्री दिनेश अग्रवाल को संयोजक बनाया गया है।

Uttarakhand: स्कूल खोलने पर विचार कर रही है सरकार, जल्द हो सकता है फैसला

इसके साथ ही उत्तराखंड में कई अन्य कमेटियों का गठन हुआ है। चुनाव प्रचार कमेटी, समन्वय कमेटी, घोषणा पत्र कमेटी, चुनाव प्रबंधन कमेटी, आउटरीच कमेटी, मीडिया कमेटी, पीईसी कमेटी भी बनाई गई है।

इन कमेटियों के गठन से साफ है कि कांग्रेस पूरी तरह से चुनावी मोड में आ चुकी है। आमतौर पर इन कमेटियों का गठन कांग्रेस चुनाव के आसपास ही करती है लेकिन इस बार जल्दी घोषणा हो गई है।


समाचारों के लिए हमें ईमेल करें – khabardevbhoomi@gmail.com। हमारे Facebook पेज को लाइक करें और हमारे साथ जुड़ें। आप हमें  Twitter और Koo पर भी फॉलो कर सकते हैं। हमारा Youtube चैनल सब्सक्राइब करने के लिए यहां क्लिक करें – Youtube