उत्तराखंड में गुरुवार को एक बड़ा कोरोना विस्फोट हुआ है। राज्य में कोरोना के नए मरीजों की संख्या में बड़ा इजाफा हुआ है। राज्य में कोरोना के एक्टिव केस भी बढ़े हैं।


corona virus

 

उत्तराखंड में गुरुवार को आई रिपोर्ट में राज्य में एक बार फिर कोरोना के बढ़ते संक्रमण की गवाही दी। स्वास्थ विभाग की रिपोर्ट के अनुसार राज्य में कोरोना के 500 नए मरीजों की पुष्टि हुई है। इतनी बड़ी संख्या में कोरोना के नए मरीज काफी दिनों बाद मिले हैं। माना जा रहा है कि उत्तराखंड में भी कोरोना की दूसरी लहर आ चुकी है। राज्य में सबसे अधिक कोरोना मरीज देहरादून में मिले हैं। यहां 236 नए मरीजों की पुष्टि हुई है। वहीं हरिद्वार में कोरोना के 149, नैनीताल में 49, उधम सिंहनगर में 22, अल्मोड़ा और पिथौरागढ़ में पांच-पांच, बागेश्वर में चार, पौड़ी में 14, चमोली, उत्तरकाशी और चंपावत में एक-एक, रुद्रप्रयाग में दो, टिहरी में 11 मरीज मिले हैं।

राज्य में कोरोना के एक्टिव केस भी दो हजार से ऊपर पहुंच चुके हैं। गुरुवार को ये 2236 हो गए हैं। वहीं 125 मरीज रिकवर भी हुए हैं। राज्य में कोरोना संक्रमित दो मरीजों की मौत रिपोर्ट की गई है। राज्य में अब तक कोरोना संक्रमित कुल 1719 मरीजों की मौत हो चुकी है।

उत्तराखंड में कुल मरीजों की संख्या 100911 पहुंच गई है। अब तक 95455 मरीज ठीक हो चुके हैं। बता दें कि प्रदेश में संक्रमितों की ठीक होने की दर 94.59 प्रतिशत है।