उत्तराखंड में कोरोना के नए मरीजों की संख्या में बड़ा इजाफा दर्ज किया गया है। नए मरीजों के मिलने से राज्य में कोरोना के हालात बेहद भयावह होते जा रहें हैं।


उत्तराखंड में कोरोना corona virus

उत्तराखंड में कोरोना अब लगभग बेकाबू होता दिख रहा है। हालात ये है कि राज्य में कोरोना के नए मरीजों की संख्या पर लगाम नहीं लग पा रही है। बुधवार को आई रिपोर्ट के अनुसार पिछले चौबीस घंटों के दौरान राज्य में कोरोना के 4807 नए मरीज मिले हैं। ये संख्या अब तक एक दिन में मिले मरीजों की सबसे बड़ी संख्या है। देहरादून में कोरोना के सबसे अधिक मरीज मिले हैं। देहरादून में कोरोना (Corona cases in Dehradun) के 1876 नए मरीजों की पुष्टि हुई है। देहरादून में कोरोना के एक्टिव केस भी बेहद तेजी से बढ़े हैं। बुधवार को देहरादून में कोरोना के एक्टिव केस 9164 हो गए। वहीं हरिद्वार में भी कोरोना बेहद तेजी से बढ़ रहा है। बुधवार को हरिद्वार में कोरोना के 786 नए मरीजों की पुष्टि की गई है। वहीं नैनीताल में कोरोना के 818 और यूएस नगर में 602 नए मरीज मिले हैं।

राज्य में मौतों का आंकड़ा बढ़ रहा है। बुधवार को राज्य में कोरोना संक्रमित 34 मरीजों की मौत हो गई। अब तक राज्य में कोरोना संक्रमित 1953 मरीजों की मौत हो चुकी है।

वहीं पिछले चौबीस घंटों के दौरान कोरोना के 894 मरीज रिकवर हुए हैं। इसके बाद अब राज्य में कोरोना के 24893 एक्टिव केस हैं। वहीं राज्य का रिकवरी रेट गिरकर 78 फीसदी पर पहुंच गया।