उत्तराखंड में कोरोना के नए मरीजों की संख्या में कमी दर्ज की गई है। राज्य में कोरोना के नए मरीजों की संख्या 200 से नीचे पहुंच गई है।


उत्तराखंड में कोरोना covid 10 corona virus

उत्तराखंड में कोरोना के नए मरीजों की संख्या में कमी दर्ज की गई है। पिछले 24 घंटों के दौरान राज्य में कोरोना के 136 नए मरीजों की पहचान हुई है। वहीं राज्य में कोरोना संक्रमित चार मरीजों की मौत रिपोर्ट हुई है। राज्य में कोरोना से मरने वालों का आंकड़ा 7035 हो गया है । 

देहरादून सबसे अधिक संक्रमित जिला है। पिछले चौबीस घंटों में कोरोना के 53 नए मरीज मिले हैं। वहीं 

अल्मोड़ा में – 00

बागेश्वर में – 00

चमोली मे – 01

चंपावत में – 05

हरिद्वार में – 09

नैनीताल में – 03

पौड़ी में – 04

पिथौरागढ़ में – 04

रुद्रप्रयाग में -10

टिहरी में 14

यूएस नगर में 11 और 

उत्तरकाशी में 22 नए मरीजों की पुष्टि हुई है। ये भी पढ़िए – उत्तराखंड में कोविड कर्फ्यू बढ़ा, बाजारों और चार धाम यात्रा पर ये नई गाइडलाइन 

राज्य में रिकवरी बेहतर हुई

उत्तराखंड में कोरोना का रिकवरी रेट बेहतर होता जा रहा है। नए मरीजों की संख्या में कमी और रिकवर होने वाले मरीजों की संख्या अधिक होने के चलते एक्टिव केस कम हो रहें हैं। रविवार को पिछले चौबीस घंटों में कोरोना के 206 मरीज रिकवर हो गए हैं. अब तक राज्य में कोरोना के 322681 मरीज रिकवर हो चुके हैं। इसके बाद राज्य में कोरोना के कुल एक्टिव केस 3136 हैं। 

राज्य में ब्लैक फंगस 

उत्तराखंड में ब्लैक फंगस के मरीज भी बढ़ रहें हैं। हालांकि कोरोना संक्रमण कम होने से ब्लैक फंगस के मरीजों की संख्या में कमी आ रही है। रविवार को आई रिपोर्ट में पिछले चौबीस घंटों के दौरान 5 नए मरीज ब्लैक फंगस के मिले हैं। वहीं राज्य में एक मरीज की मौत हुई है। हालांकि कि ये मरीज अन्य राज्य से आय़ा था। अब तक राज्य में ब्लैक फंगस के 77 मरीजों की मौत हो चुकी है। इनमें के 30 अन्य राज्यों के हैं। जबकि 64 मरीज ठीक हो चुके हैं।


समाचारों के लिए हमें ईमेल करें – khabardevbhoomi@gmail.com। हमारे Facebook पेज को लाइक करें और हमारे साथ जुड़ें। आप हमें  Twitter पर भी फॉलो कर सकते हैं। हमारा Youtube चैनल सब्सक्राइब करने के लिए यहां क्लिक करें – Youtube