उत्तराखंड में कोरोना के नए मरीजों की संख्या में इजाफा हुआ है। राज्य में कोरोना के नए मरीज मिले हैं।


उत्तराखंड में कोरोना covid 10 corona virusउत्तराखंड में कोरोना के नए मरीजों की संख्या में वृद्धि दर्ज की गई है। राज्य में पिछले चौबीस घंटों के दौरान कोरोना के कुल 32 नए मामले मिले हैं। वहीं राज्य में कोरोना के कुल मरीजों की संख्या 342818 हो गई है। राज्य में कोरोना के कुल 22 मरीज रिकवर भी हुए हैं।

नैनीताल में सबसे अधिक मरीज

राज्य में कोरोना के सबसे अधिक मरीज नैनीताल में मिले हैं। यहां कोरोना संक्रमित 13 मरीजों की पहचान की गई है। वहीं अल्मोड़ा में 2, बागेश्वर में शून्य, चमोली में 2, चंपावत में 1, देहरादून में 3, हरिद्वार में 1, पौड़ी में 1, पिथौरागढ़ में 2, रुद्रप्रयाग में 3, टिहरी में 1, यूएस नगर में 1 और उत्तरकाशी में 2 नए मरीज मिले हैं।

उत्तराखंड में कोरोना के कुल 22 मरीज पिछले चौबीस घंटों के दौरान रिकवर हुए हैं। अब राज्य में कोरोना के कुल एक्टिव केस 320 हैं। अब तक राज्य में कुल 329069 मरीज रिकवर हो चुके हैं।

मौतों का सिलसिला रुका

अच्छी खबर ये है कि राज्य में कोरोना से होने वाली मौतों का सिलसिला रुका हुआ है। राज्य में पिछले तीन दिनों से एक भी मौत रिपोर्ट नहीं की गई है। राज्य में अब तक कोरोना संक्रमित कुल 7377 मरीजों की मौत हो चुकी है।

वहीं उत्तराखंड में ब्लैक फंगस के मरीजों की संख्या में भी कमी देखी जा रही है। पिछले चौबीस घंटों के दौरान ब्लैक फंगस का कोई नया मरीज नहीं मिला है। वहीं एक मरीज डिस्चार्च हुआ है। अब तक कुल 574 मरीज मिल चुके हैं जिसमें से 131 की मौत हो चुकी है और 334 मरीज रिकवर हो चुके हैं।

उत्तराखंड में कोरोना के कम होते मामलों के मद्देनजर अब सरकार छोटे बच्चों के स्कूल खोलने की तैयारी कर रही है। राज्य में पहली से पांचवी तक के बच्चों के लिए सितंबर से स्कूल खोले जा सकते हैं। छठीं कक्षा से बारहवीं कक्षा तक के स्कूल पहले ही खुल चुके हैं।


हमारे Facebook पेज को लाइक करें और हमारे साथ जुड़ें। आप हमें  Twitter और Koo पर भी फॉलो कर सकते हैं। हमारा Youtube चैनल सब्सक्राइब करने के लिए यहां क्लिक करें – Youtube