उत्तराखंड में कोरोना के 16 नए मरीज मिले हैं। राज्य में कोरोना मरीजों की संख्या 342910 हो गई है।


उत्तराखंड में कोरोना covid 10 corona virusउत्तराखंड में कोरोना के नए मरीजों की संख्या में इजाफा हुआ है। राज्य में पिछले चौबीस घंटों के दौरान कोरोना के कुल 16 नए मरीज मिले हैं। राज्य में कोरोना के कुल मरीजों की संख्या 342910 हो चुकी है। वहीं राज्य मे पिछले चौबीस घंटों में कोरोना के कुल सात मरीज रिकवर हुए हैं।

राज्य में कोरोना के कुल 16 मरीजों में सात मरीज नैनीताल में मिले हैं। देहरादून में तीन, पिथौरागढ़ में दो, यूएस नगर में दो, अल्मोड़ा में एक, रुद्रप्रयाग में एक नया मरीज मिला है। अन्य जिलों में कोरोना का एक भी नया मरीज नहीं मिला है। हालांकि ये गौर करने वाली बात है कि राज्य में पिछले चौबीस घंटों के दौरान कोरोना जांच का आंकड़ा बेहद कम रहा है। महज 11210 लोगों की जांच की गई है। शनिवार को 16202 संदिग्धों की जांच की गई थी। आम दिनों में ये जांच 25 हजार के आसपास रहती है लेकिन पिछले कुछ दिनों से जांच में कमी दिख रही है। लिहाजा नए मरीजों की संख्या में भी कमी नजर आ रही है।

ये भी पढ़िए – कुंभ कोविड जांच घोटाले में बीजेपी के करीबी दंपति के खिलाफ गैर जमानती वारंट है

कोरोना के एक्टिव केस 

उत्तराखंड में कोविड के कुल एक्टिव केस अब 335 हैं। अब तक कुल 329143 मरीज रिकवर हो चुके हैं।

वहीं पिछले चौबीस घंटों के दौरान कोरोना से एक भी मौत रिपोर्ट नहीं की गई है। हालांकि अब तक राज्य में कोरोनो से 7380 मौतें रिपोर्ट हो चुकी हैं।

वहीं ब्लैक फंगस के मरीजों की संख्या में इजाफा हुआ है। पिछले चौबीस घंटों के दौरान ब्लैक फंगस के दो नए केस मिले हैं। हालांकि स्वास्थ विभाग की रिपोर्ट के अनुसार ये दोनों ही अन्य राज्यों के हैं। वहीं ब्लैक फंगस के चार मरीज रिकवर भी हुए हैं।


हमारे Facebook पेज को लाइक करें और हमारे साथ जुड़ें। आप हमें  Twitter पर भी फॉलो कर सकते हैं। हमारा Youtube चैनल सब्सक्राइब करने के लिए यहां क्लिक करें – Youtube