उत्तराखंड में कोविड के नए मरीजों की संख्या लगातार तीसरे दिन भी दहाई से कम बनी हुई है। हालांकि पिछले तीन दिनों से कोविड जांचों में भी बड़ी कमी देखी गई है।


delta plus variant of covidउत्तराखंड में कोविड के नए मरीजों की संख्या में कमी बनी हुई है। राज्य में लगातार तीसरा दिन ऐसा है कि नए मरीजों की संख्या दस से नीचे मिली है। स्वास्थ विभाग की रिपोर्ट के अनुसार पिछले चौबीस घंटों के दौरान राज्य में 6 नए कोविड मरीज मिले हैं। वहीं राज्य में पिछले चौबीस घंटों के दौरान सात मरीज रिकवर हुए हैं।

उत्तराखंड में मिले नए मरीजों में देहरादून में चार, हरिद्वार में एक और उत्तरकाशी में एक नया मरीज मिला है। पिछले चौबीस घंटों के दौरान सिर्फ 7968 लोगों की जांच की गई है। कुछ दिनों पूर्व तक जांच का आंकड़ा बीस हजार तक था लेकिन एकाएक जांच में कमी देखी गई है। ऐसे में जाहिर है कि जब जांच कम होगी तो नए मरीजों की पहचान भी कम ही होगी।

उत्तराखंड में बारिश का तांडव, 25 लोगों की मौत, बड़े पैमाने पर नुकसान

वहीं राज्य में सात मरीजों के रिकवर होने के बाद अब कुल एक्टिस केस 175 हैं। राज्य में सबसे अधिक एक्टिव केस देहरादून में हैं। देहरादून में कोरोना के एक्टिव केस 99 हैं।

वहीं अच्छी खबर ये है कि राज्य में पिछले चौबीस घंटों के दौरान राज्य में कोरोना से कोई मौत नहीं हुई है। हालांकि कोरोना लहर उत्तराखंड में अब तक 7397 लोगों की जान ले चुकी है।


हमारे Facebook पेज को लाइक करें और हमारे साथ जुड़ें। आप हमें Twitter और Koo पर भी फॉलो कर सकते हैं। हमारा Youtube चैनल सब्सक्राइब करने के लिए यहां क्लिक करें – Youtube