उत्तराखंड में कोविड कर्फ्यू बढ़ा दिया गया है। इस संबंध में सरकार ने आदेश जारी कर दिया है।


uttarakhand news alert

उत्तराखंड में कोविड कर्फ्यू बढ़ा दिया गया है। अब कोविड कर्फ्यू 27 जुलाई से 3 अगस्त तक जारी रहेगा। हालांकि इस बार रियायतें बढ़ा दी गईं हैं। अब सरकार के ट्रेनिंग सेंटर्स और स्पा और सैलून को भी खोलने की अनुमति दे दी गई है।

उत्तराखंड सरकार के शासकीय प्रवक्ता और कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल ने कहा है कि राज्य में कोविड कर्फ्यू बढ़ा दिया गया है। शासकीय प्रवक्ता के अनुसार राज्य में अब राजनीतिक और सामाजिक आयोजनों की छूट होगी हालांकि स्थानीय प्रशासन से अनुमति लेनी होगी। इसके साथ ही अब राज्य में स्पा और सैलून को खोलने का फैसला लिया गया है।

ये भी पढ़िए – बड़ी खबर। स्वास्थ कर्मियों के लिए 205 करोड़ के पैकेज का ऐलान

इसके साथ ही राज्य में सरकारी और गैर सरकारी दफ्तरों को आधी क्षमता के फैसले में बदलाव किया गया है। अब पूरी क्षमता के साथ दफ्तर खोले जा सकेंगे।

नए मामलों में कमी

आपको बता दें कि राज्य में कोरोना के मामलों में खासी कमी आ चुकी है। हालांकि अब भी कोरोना के ऩए मरीजों का मिलना जारी है। राज्य में फिलहाल कोई जिला ऐसा नहीं है जिसे कोरोना मुक्त कहा जा सका। राज्य के पर्वतीय इलाकों में उमड़ रही पर्यटकों की भीड़ भी कोरोना के मामलों को राज्य में बढ़ा रही है।

हालांकि सरकार ने सख्ती की है इसके बावजूद कोरोना के नए मामलों का मिलना जारी है। ऐसे में लापरवाही भारी पड़ सकती है। इसी आशंका को देखते हुए सरकार ने कोविड कर्फ्यू को बढ़ाने का फैसला लिया है।


समाचारों के लिए हमें ईमेल करें – khabardevbhoomi@gmail.com। हमारे Facebook पेज को लाइक करें और हमारे साथ जुड़ें। आप हमें Twitter और Koo पर भी फॉलो कर सकते हैं। हमारा Youtube चैनल सब्सक्राइब करने के लिए यहां क्लिक करें – Youtube