उत्तराखंड की राज्यपाल बेबी रानी मौर्या ने अपना इस्तीफा राष्ट्रपति को भेज दिया है।


baby rani maurya

उत्तराखंड में एक बार फिर से सियासी हलचल है। राज्य की राज्यपाल बेबी रानी मौर्या ने अपना इस्तीफा सौंप दिया है। खबरें हैं कि राज्यपाल ने अपना इस्तीफा राष्ट्रपति को भेज दिया है। हाल ही में वो दिल्ली के दौरे पर भी रहीं थीं।

माना जा रहा है कि बेबी रानी मौर्या एक बार फिर से उत्तर प्रदेश लौट जाएंगी। अनुमान लगाया जा रहा है कि बेबी रानी मौर्या एक बार फिर से उत्तर प्रदेश की राजनीति में सक्रिय होंगी और विधानसभा का चुनाव लड़ सकती हैं।

हालांकि इस बारे में आधिकारिक रूप से कुछ नहीं कहा जा रहा है लेकिन इतना तय है कि उन्होंने इस्तीफा भेज दिया है। मीडिया में इस संबंध में रिपोर्ट्स प्रसारित हो रहीं हैं।

भारत में कोरोना वैक्सीन लगाने वालों का आंकड़ा पहुंचा 70 करोड़ के पार

बेबी रानी मौर्या का तीन साल का कार्यकाल हाल ही में पूरा हुआ है। 26 अगस्त 2018 को उन्होंने उत्तराखंड के राज्यपाल पद की शपथ ली थी।

वो उत्तराखंड की सातवीं राज्यपाल रहीं। इससे पहले वो उत्तर प्रदेश के आगरा में राजनीतिक गलियारों में सक्रिय रह चुकी हैं। वो आगरा की मेयर भी रह चुकी हैं। इसके साथ ही राष्ट्रीय महिला आयोग की सदस्य भी रह चुकी हैं।


हमारे Facebook पेज को लाइक करें और हमारे साथ जुड़ें। आप हमें  Twitter पर भी फॉलो कर सकते हैं। हमारा Youtube चैनल सब्सक्राइब करने के लिए यहां क्लिक करें – Youtube