उत्तराखंड। ग्रीन जोन में खुलेंगी दुकानें और दफ्तर भी, पाबंदियां कम हुईं

512
Guidelines Key Showing Guidance Rules Or Policy

उत्तराखंड में त्रिवेंद्र रावत सरकार ने ग्रीन जोन में आने वाले जिलों में लोगों को राहत देने का ऐलान किया है। यहां सभी सरकारी दफ्तरों को खोलने का आदेश जारी हुआ है। इसके साथ ही ग्रीन जोन में दैनिक दिनचर्या से जुड़ी गतिविधियों को भी शुरु करने की इजाजत दे दी गई है।

राज्य के मुख्य सचिव उत्पल कुमार ने इस संबंध में शनिवार को मीडिया को जानकारी दी है। मुख्य सचिव की ओर से जारी आदेश में कहा है राज्य के सभी सरकारी दफ्तर अब खुलेंगे। ग्रीन जोन में 100 फीसदी कार्मिकों के साथ खुलेंगे जबकि आरेंज जोन में 50 फीसदी और रेड जोन में 33 फीसदी कार्मिकों के साथ काम किया जाएगा। गर्भवती महिलाओं और जिसके घर में दस साल से कम उम्र का बच्चा होगा उनको अपरिहार्य स्थिती में दफ्तर बुलाया जाएगा।

इसके साथ ही राज्य शिक्षण संस्थानों में भी बेहद आवश्यक कार्य के लिए कर्मचारियों को बुलाया जा सकता है।



इसके साथ ही ग्रीन जोन के जिलों में हर प्रकार की एक्टिविटी शुरु की जाएंगी। हालांकि सुबह सात बजे से शाम सात बजे तक ही बाहर निकलने की छूट होगी। शाम सात बजे के बाद अनावश्यक बाहर निकलने पर रोक होगी। रेड जोन के शहरी इलाको में पूरी तरह लॉकडाउन जारी रहेगा। जबकि ग्रामीण इलाकों में एक्टिविटी शुरु की जा सकेंगी। राज्य के 10 जिलों को ग्रीन जोन में रखा गया है।